logo-image

चुनाव से पहले झारखंड के पलामू में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

पलामू जिले के पिपरा बाजार में शनिवार को बदमाशों ने दिन-दहाड़े भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता की गोली मार कर हत्या कर दी.

Updated on: 24 Nov 2019, 01:00 AM

मेदिनीनगर:

पलामू जिले के पिपरा बाजार में शनिवार को बदमाशों ने दिन-दहाड़े भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 45 वर्षीय स्थानीय नेता मोहन गुप्ता की गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना की पुष्टि पलामू क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक अमोल वेणुकर होमकर ने की. उन्होंने बताया कि वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की. पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमला करने वाले दो बाइक से आए थे और मोहन गुप्ता को सामने देखकर एके- 47 से ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हुई गई. मोहन गुप्ता प्रखंड प्रमुख के पति थे. पुलिस के अनुसार हमलावर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दें कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के चुनाव के लिए 5 चरणों में मतदान होने जा रहा है. 30 नवंबर के बाद 7, 12, 16 और 20 दिसंबर को अलग-अलग चरणों में मतदान होगा, जबकि नतीजे 23 दिसबंर को आएंगे. झारखंड की 67 सीटें नक्सल प्रभावित हैं. जबकि 28 सीटें अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं, तो 9 सीटें अनुसूचित जाति (एससी) के लिए.

झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 206 उम्मीदवार मैदान में हैं. निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को जांच के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की. 22 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को रद्द किया गया है. भवनाथपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 29 उम्मीदवार और चतरा से 9 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र केसरी शामिल हैं. इसके अलावा लोहरदागा सीट पर कड़ा मुकाबला होगा.