logo-image

मथुरा में अमित शाह बोले, भाजपा की सरकार में प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को बहुमत दिलाने के लिए चुनावी समीकरण बनाने में व्यस्त हैं.

Updated on: 27 Jan 2022, 03:13 PM

highlights

  • सपा की सरकार में सूबे में गुंडे और माफियाओं का राज था
  •  कहा, मथुरा की दिव्यता और भव्यता को लौटाना भाजपा का संकल्प है

नई दिल्ली:

Amit Shah Mathura Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को चुनाव प्रचार के लिए मथुरा पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले बांके बिहारी मंदिर के दर्शन किए। भाषण के दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को बहुमत दिलाने के लिए वे इन दिनों चुनावी समीकरण बनाने में व्यस्त हैं. मथुरा में 'प्रभावी मतदाता संवाद' कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अमित शाह ने गुरुवार को बांके बिहारी मंदिर में पूजा करने के बाद मीडिया से बातचीत में विपक्षियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज कायम हो सका है. सपा की सरकार में सूबे में गुंडे और माफियाओं का राज था. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही शाह ने कैराना और शामली में डोर-टू-डोर प्रचार कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इसी क्रम में वे गुरुवार को मथुरा पहुंचे हैं. यहां भी वे डोर-टू-डोर प्रचार कार्यक्रम का संचलान किया, वहीं वे साधु-संतों से सीधे मुखातिब भी हो रहे हैं.

इस बीच साधु-संतों और जनता को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अमित शाह ने कहा  कि मथुरा की भूमि पर कंस का वध किया गया है. मथुरा की दिव्यता और भव्यता को लौटाना भाजपा का संकल्प है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में पांच वर्ष में कई काम हुए हैं. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर कहा कि उनकी सरकार में प्रदेश में जितना भ्रष्टाचार हुआ उतना कभी नहीं हुआ.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, 'मथुरा के सभी भाई-बहनों को उनका प्रणाम, उन्होंने कहा कि मथुरा-वृंदावन देशभर में श्रद्धा का केंद्र है.' उन्होंने कहा कि ये विधायक, मंत्री का चुनाव नहीं है. सपा पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि, समाजवादी पार्टी ने एक जाति के लिए काम किया है. राजनीति में जाति, परिवारवाद नहीं होना चाहिए. शाह ने आरोप लगाया कि सपा सरकार में गुंडागर्दी थी. आजम खान पर धाराएं कम पड़ गई. सपा के लोगों के यहां से नोट निकले.

उन्होंने कहा कि धारा 370 को वोट बैंक की लालच में कोई नहीं छूता था. मगर केंद्र में मोदी सरकार के आते ही धारा 370 को उखाड़ फेंका गया. शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा को पहले बसपा, सपा और कांग्रेस की सरकार ताक पर रखते थे लेकिन अब एक परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. उन्होंने दावा किया कि देश को सुरक्षित रखने का काम सिर्फ भाजपा ही कर सकेगी. कांग्रेस, सपा और बसपा के बस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले सीमा पार से लोग आकर सरहद पर तैनात सैनिकों के सिर काट लेते थे. अब किसी की भी इतनी हिम्मत नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र और  प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद ही राम मंदिर का निर्माण हो सका है.