News Nation Logo
Banner

बीजेपी के नेता ने विपक्ष को याद दिलाया ये फिल्मी डायलॉग, 'रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है अमित शाह'

23 नवंबर सुबह 8 बज कर 9 मिनट पर देवेंद्र फडणवीस ने मु्ख्यमंत्री और अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

By : Vikas Kumar | Updated on: 23 Nov 2019, 10:58:03 AM
'रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है अमित शाह'- गौरव भाटिया

'रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है अमित शाह'- गौरव भाटिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • महाराष्ट में बनी बीजेपी एनसीपी की सरकार.
  • देवेन्द्र फडणवीस (Cm Devendra Fadnavis) ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है.
  • जबकि एनसीपी के अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में आखिरकार बीजेपी (BJP) और एनसीपी (NCP) की सरकार बन गई है. देवेन्द्र फडणवीस (Cm Devendra Fadnavis) ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है जबकि एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) ने उप मुख्यमंत्री पद (Deputy CM) की शपथ ली है. सरकार बनते ही ट्वविटर पर गौरव भाटिया ने कहा है कि "रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है अमित शाह". इसी के साथ उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) का फोटो भी भेजा है. हालांकि बाद में गौरव भाटिया ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया.

जबकि कांग्रेस को महाराष्ट्र में बनी सरकार की खबर फेक न्यूज लग रही है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि जब ये खबर उन्होंने सुनी तो उन्हे लगा कि ये एक फेक न्यूज है.


राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को क्रमश: मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. बता दे कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 8 बजकर 9 मिनट पर शपथ ली जबकि इसके तीन घंटे पहले ही राज्य से राष्ट्रपति शासन हटाया गया.

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में बीजेपी के इस 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' से सकते में शिवसेना और कांग्रेस

शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से बातचीत में काफी वक्‍त जाया हो रहा था. और वैसे भी तीन दलों का एक साथ सरकार बनाने से बेहतर था कि बीजेपी के साथ जाकर महाराष्‍ट्र को स्‍थिर सरकार दें.
जबकि शिवसेना के नेता संजय राउत ने बीजेपी और खासकर उप मुख्यमंत्री बने अजित पवार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अजित पवार ने आधी रात को बीजेपी से हाथ मिलाया है और राज्य की जनता के साथ धोखा किया है.

बता दें कि आज सुबह 8 बजकर 9 मिनट पर महाराष्ट्र में बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली और देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली जबकि एनसीपी के अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

First Published : 23 Nov 2019, 10:01:44 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो