News Nation Logo

असम: BJP-सहयोगी दलों में सीटों का फार्मूला तय, जानें किसे कितनी सीटें मिलीं

Assembly Election : देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालाय में गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Mar 2021, 11:49:59 PM
BJP Central Election Committee meet

भाजपा CEC की मीटिंग में असम के 86 उम्मीदवारों के नाम तय! (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

Assembly Election : देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालाय में गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई. इस बैठक में पहले असम कोर के साथ विस्तृत चर्चा हुई. जिसमें पहले दो चरणों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. सूत्रों के हवाले से असम को लेकर बड़ी खबर है कि भाजपा और गठबंधन के दलों के बीच फार्मूला तय हो गया है. एजीपी 26 सीटों पर तो यूपीपी आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी बची 92 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. असम को लेकर गठबंधन का औपचारिक ऐलान शुक्रवार को हो सकता है.  

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव बोले, UP विधानसभा चुनाव में BJP इतने बड़े अंतर से हारेगी, जिसकी... 

इसके बाद भाजपा केंद्रीय चुनाव की बैठक में पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्विटर हैंडल पर बैठक की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में सीईसी की बैठक हुई. इसमें विधानसभा चुनाव के बारे में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय किए गए. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, डॉ. जितेंद्र सिंह, बीएल संतोष, राजनाथ सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, थावरचंद गहलोत, शाहनवाज हुसैन, असम सीएम सर्वानंद सोनोवाल शामिल हैं.

आपको बता दें कि असम में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा, पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है.

यह भी पढ़ेंः 'उद्धव की राहुल गांधी से तुलना वाला बयान ओवैसी को उकसाने वाला'

अमित शाह के आवास पर हुई थी पश्चिम बंगाल के नेताओं की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुरुवार सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की भी बैठक होगी. बुधवार देर रात बंगाल के सभी नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज बीजेपी पश्चिम बंगाल के लगभग 60 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है. पहले फेज में 30 सीटों पर मतदान हैं. सबकी निगाहें नंदीग्राम विधानसभा सीट पर है, जहां से ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में बीजेपी का रथी वहां कौन होगा इस पर निगाहें हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ममता के खिलाफ उतार सकती है. हालांकि यहां चुनाव दूसरे फेज में है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 10:29:09 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.