logo-image

करहल में BJP ने चुनाव आयोग से की बूथ कैप्चरिंग की शिकायत

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है. 59 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है.

Updated on: 20 Feb 2022, 08:11 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है. 59 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. इस चरण में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव समेत कई दिग्गजों के भाग्यों का फैसला जनता ने वीटिंग के जरिये कर दिया है. तीसरे चरण में मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट के लिए भी मतदान हुआ है.

मैनपुरी की करहल सीट से भाजपा के उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) ने चुनाव आयोग से बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की है. उनका कहना है कि करहल विधानसभा के बूथ नंबर 266 प्राथमिक पाठशाला जसवंतपुर चौकी तीरथपुर थाना दन्नाहार में ईवीएम मशीन के पास 5 लोग खड़े हैं. इनमें से एक आदमी EVM के सामने खड़े होकर अपने सामने कई महिलाओं से कई घंटों से मतदान करवा रहा है.
 
भाजपा के प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल का दावा है कि इसका कुछ मिनट का वीडियो भी है. कमजोर वर्ग के लोग मतदान करने आते हैं तो उन्हें डरा धमकाकर भगाया जा रहा है और कहा जा रहा है कि तुम्हारा मतदान हमने कर दिया है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस सीट पर अखिलेश यादव और एसपी सिंह बघेल के बीच कांटे की टक्कर है.