News Nation Logo

उत्तराखंड चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए 59 उम्मीदवार, खटीमा से सीएम धामी खड़े हुए 

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 5 महिला, 13 ब्राह्मण, 3 बनिया को उम्मीदवार बनाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Jan 2022, 03:12:27 PM
dhami

सीएम पुष्कर सिंह धामी (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 59 उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को की. इसमें 5 महिला, 13 ब्राह्मण, 3 बनिया हैं. खटीमा से सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मैदान में उतर गए हैं. हरिद्वार से मदन कौशिक, पुरौला से दुगेश्वर लाल, यमनोत्री से केदार सिंह रावत, गंगोत्री से सुरेश चौहाण, थराली से भोपाल राम टम्टा, कर्ण प्रयाग से अनिल नौटियाल, रुद्र प्रयाग से भरत सिंह, देव प्रयाग से विनोद कंडारी, नरेंद्र नगर से सुबोध उनियाल, दनलोटी से प्रीतम सिंह पवार, चकराता से राम शरण नौटियाल विकास नगर से मुन्ना सिंह के नाम का चुनाव किया गया है. 

राय पुर से उमेश शर्मा काऊ, राजपुर रोड से खजान दास, देहरादून केंट से सविता कपूर, मसूरी से गणेश जोशी, ऋषिकेश से प्रेम चंद अग्रवाल, रानीपुर से आदेश चौहान, रुड़की से प्रदीप बत्रा, खान पुर से कुंवर रानी, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतिस्वरानंद, यमकेश्वर से रेणु विष्ट, पौड़ी से राजकुमार, श्रीनगर से धन सिंह रावत , चौबाटाखाल से सतपाल महाराज, लेंस डाउन से दिलीप सिंह रावत के नाम जारी किए गए हैं. वहीं डीडीहाट से विशन सिंह, साल्ट से महेश जीना, सुमेश्वर से रेखा आर्या, अल्मोड़ा से कैलाश शर्मा, लोहा घाट से पूरन सिंह हैं। चंपावत से कैलाश रातोड़ी, भीमताल से राम सिंह, कालगुड़ी से बंसीधर भगत, काशी पुर से त्रिलोक सिंह चीमा, गदरपुर से अरविंद पांडेय खड़े हुए हैं। उम्मीदवारों में 10 लोगों के टिकट बदले दिए गए। इनमें से सिर्फ 31 स्नातक हैं। उम्मीदवारों में 4 धर्म गुरु हैं।

चुनाव में उम्मीदवार न बनाए जाने की अपील की

भाजपा की ओर से जारी होने वाली सूची में कई विधायकों के नाम कटने की उम्मीद की जा रही थी. भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहले ही पार्टी हाईकमान को पत्र लिखकर आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार न बनाए जाने की अपील की थी. वे प्रदेश में पार्टी को चुनाव जिताने के लिए काम करना चाहते हैं. 

First Published : 20 Jan 2022, 02:58:52 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.