News Nation Logo

बीजेपी की 5 राज्यों की लिस्ट: बंगाल में 4 सांसदों को उतारा मैदान में, बाबुल सुप्रियो, खुशबू को मिला टिकट

(बीजेपी) ने कुल 4 सांसदों को मैदान में उतारा है. सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से चुनाव लड़ेंगी. अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से और अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2021, 06:08:19 PM
bjp announce candidate list

बीजेपी की 5 राज्यों की लिस्ट: बंगाल में 4 सासंदों को उतारा मैदान में (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बंगाल के लिए बीजेपी ने जारी की लिस्ट.
  • केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी लड़ेंगे चुनाव.
  • सांसद लॉकेट चटर्जी भी लड़ेंगी चुनाव.

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Partiy) ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीद्वारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बंगाल चुनाव के लिए जारी तीसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है. बता दें कि बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कुल 4 सांसदों को मैदान में उतारा है. सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से चुनाव लड़ेंगी. अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से और अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है. बीजेपी की लिस्ट में कई सांसद, एक्टर-एक्ट्रेस और जाने पहचाने नाम हैं. वहीं एक्टर यशदासगुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है.

बता दें कि बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने रविवार को तीसरी लिस्ट जारी की. इसमें कुल 27 नामों का ऐलान किया गया. निशित परमानिक को दीनहाटा सीट से, इंद्रनील दास को कासबा से, एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा श्यामपुर से टिकट दिया गया है. स्वप्न दास गुप्ता को तारकेश्वर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसमें रबीन्द्रनाथ भट्टाचार्य का नाम भी शामिल है. जिन्हें सिंहपुर से टिकट मिला है.  

 

बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (National General Secretary Arun Singh) ने कहा कि केरल में बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी. ई श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, केरल चुनाव में पूर्व राज्य बीजेपी प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे. पीके कृष्णदास को कट्टाकाड़ा से, के सुंदरन को मंजेश्वरम और कोन्नी से, सीके पद्मनाभन को धारमाडोम से टिकट दिया गया है.

सीके सीएम विजयम के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. सुरेश गोपी को थ्रिसुर से, के अलफोन्स को काजीरपल्ली, अब्दुल सलाम को तिरुर से से टिकट दिया गया है.असम की लिस्ट को लेकर अरुण सिंह ने कहा कि असम में बीजेपी 92 सीटों पर और बाकी सीटों पर हमारे साथी दल चुनाव लड़ेंगे. हम तीसरे चरण के चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए. चंद्र मोहन पटौरी धर्मपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

वहीं, तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (National General Secretary Arun Singh) ने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी एनडीए के साथी के रूप में चुनाव लड़ रही है. प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनाव लड़ेंगे. वरिष्ठ नेता एच राजा, कराईकुडी से चुनाव लड़ेंगे. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये. हम राज्य के 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 04:54:42 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.