logo-image

बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी का ट्वीट- गठबंधन के लिए मांगूंगा आशीर्वाद

Bihar Election: देशभर में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) इन दिनों काफी सुर्खियों में है. सभी पार्टियों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राज्य में शुक्रवार को अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे.

Updated on: 22 Oct 2020, 11:18 PM

नई दिल्‍ली:

Bihar Election: देशभर में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) इन दिनों काफी सुर्खियों में है. सभी पार्टियों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राज्य में शुक्रवार को अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. पीएम आज तीन जगहों पर रैली करेंगे. प्रधानमंत्री सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: राहुल गांधी ने बीजेपी के फ्री कोरोना वैक्सीन देने के वादे पर कसा तंज

बिहार दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट भी किया है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच शुक्रवार को रहने का अवसर मिलेगा. सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा. इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा.

बिहार में भाजपा और जनता दल (यूनाईटेड) के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है. राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है. 

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: इनकम टैक्स का बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में छापा, लाखों रुपये मिले

केंद्र में भाजपा की सहयोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान द्वारा गठित लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित कुछ छोटे दलों का गठबंधन भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है.

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में, 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.