News Nation Logo
Banner

Bihar Election Results: तो क्या कांग्रेस की वजह से हार गए तेजस्वी?

Bihar Election Result: बिहार में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. अभी तक के रूझानों से साफ है कि बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Nov 2020, 02:10:13 PM
Tajashwi Yadav

तेजस्वी यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

Bihar Election Result: बिहार में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. अभी तक के रूझानों से साफ है कि बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन सकते हैं. हालांकि अभी तक सभी एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत का दावा कर रहे थे. अब सवाल उठता है कि अगर महागठबंधन को जीत नहीं मिलती है तो इसके पीछे क्या वजह रही. अगर महागठबंधन हारता है तो इसके लिए कांग्रेस काफी ज्यादा जिम्मेदार है और उसकी वजह से तेजस्वी यादव को हार का सामना करना पड़ सकता है.  

क्या कह रहे आंकड़े
गौरतलब है कि बिहार में सभी 243 सीटों पर रुझान आ चुके हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 129 सीटों पर एनडीए और 103 सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशी आगे हैं. दूसरी तरफ चिराग पासवान को भी एक सीट मिलती दिखाई दे रही है जबकि 10 सीटें अन्य के खाते में जा रही हैं. 

किसने उतारे कितने प्रत्याशी
बिहार चुनाव में आरजेडी ने 144 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस ने भी 70 सीटों पर ताल ठोकी. इनमें से 65 सीटों पर आरजेडी और 21 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. हालांकि पिछले चुनाव में कांग्रेस महज 41 सीटों पर ही चुनाव लड़ी थी. ऐसे में आरजेडी के खाते से सीटें लेने और उन पर कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन से सवाल उठ रहे हैं. दूसरी तरफ महागठबंधन में शामिल वामपंथी दल ने 29 सीटों पर प्रत्याशी उतारे जिनमें 19 सीटों पर उनके प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. 

First Published : 10 Nov 2020, 02:10:13 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो