logo-image

बिहार में कभी भी बदल सकते हैं नतीजे, जानें क्यों

Bihar Election Results 2020: बिहार चुनाव के रुझान में एनडीए को बढ़त दिखाई दे रही है. शुरुआती रूझान में महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनती हुई एनडीए ने बाजी मार ली.

Updated on: 10 Nov 2020, 12:55 PM

पटना:

बिहार चुनाव के रुझान में एनडीए को बढ़त दिखाई दे रही है. शुरुआती रूझान में महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनती हुई एनडीए ने बाजी मार ली. एनडीए खेमे में जश्न का माहौल है तो दूसरी तरफ महागठबंधन भी फिलहाल जीत का दावा कर रहा है. हालांकि अभी यह कहना मुश्किल है कि जीत का सहरा किस दल के सिर सजेगा. 

यह भी पढ़ेंः केसी त्यागी बोले- ब्रांड नीतीश अभी बाकी, कोरोना ना होता तो जीतते 200 से अधिक सीट'

बिहार में 99 ऐसी सीटें है जहां एक हजार से कम वोटों का अंतर है. वहीं 21 सीटों पर 500 से कम वोटों का फासला है. ऐसे में रुझान कभी भी बदल सकता है. वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव के घर के बाहर कुछ समर्थक मछली लेकर भी पहुंचे हैं. बड़ी-बड़ी मछलियों को वह अपनी गाड़ियों में लेकर राबड़ी आवास के बाहर खड़े हैं. मछली को शुभ माना जाता है. एक तरीके से समर्थक मछली के जरिए लालू के समर्थक टोटका कर रहे हैं. समर्थक कह रहे हैं कि मछली विष्णु का अवतार है.

यह भी पढ़ेंः बिहार के यादव का 'तेज' बढ़ाने में हरियाणवी चाणक्य का हाथ

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक अबतक आरजेडी को 23 प्रतिशत वोट मिले हैं. बीजेपी को 20 प्रतिशत वोट मिले हैं. बीजेपी अकेले 76 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीयू 52 सीटों पर आगे चल रही है. अभी के रुझानों में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलती हुए दिख रही है. एनडीए को 134 और महागठबंधन को 99 सीट मिलती नजर आ रही है.