logo-image

Bihar Election: PM नरेंद्र मोदी कल बिहार में तीन चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Bihar Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. यह जानकारी भाजपा महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मंगलवार को दी.

Updated on: 27 Oct 2020, 05:39 PM

दिल्ली:

Bihar Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. यह जानकारी भाजपा महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मंगलवार को दी. यादव ने ट्वीट कर बताया कि 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. आपका स्वागत है प्रधानमंत्री जी.

प्रधानमंत्री की पहली रैली दरभंगा के राज मैदान में सुबह 10 बजे होगी. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल स्थित पचरुखी मैदान में दूसरी जनसभा को संबोधित करेंगे. दिन की आखिरी रैली प्रधानमंत्री पटना हवाई अड्डे के निकट स्थित वेटरनरी कालेज कैंपस में होगी. प्रधानमंत्री की इस रैली का डिजीटल माध्यम से सीधा प्रसारण पटना के लगभग 300 मैदानों में किया जाएगा.

बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के तहत पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा व पटना जिलों की 94 सीटों पर आगामी तीन नवंबर को मतदान होगा. प्रधानमंत्री इससे पहले बिहार में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. उन्होंने सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित किया था.

बिहार में भाजपा और जनता दल (यूनाईटेड) के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है. राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है. केंद्र में भाजपा की सहयोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान द्वारा गठित लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित कुछ छोटे दलों का गठबंधन भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है.

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में, 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.