News Nation Logo
Banner

Bihar Election: इनकम टैक्स का बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में छापा, लाखों रुपये मिले

Bihar Election: बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को पटना के कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यालय पहुंचे आयकर विभाग के अफसरों ने लाखों रुपये बरामद किए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Oct 2020, 11:49:16 PM
income tax

इनकम टैक्स का छापा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

Bihar Election: बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को पटना के कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यालय पहुंचे आयकर विभाग के अफसरों ने लाखों रुपये बरामद किए. इस दौरान टीम ने सदाकत आश्रम में नेताओं से पूछताछ की. साथ ही कांग्रेस दफ्तर पर नोटिस जस्पा किया गया है. बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे तक ये रेड चली, जिसमें रुपये के लेनदेन को लेकर कई नेताओं से पूछताछ की गई है.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस से जुड़े कुछ बिहार मूल के स्थानीय नेता इनकम टैक्स विभाग के राडार पर हैं. इनकम टैक्स की टीम पिछले कुछ दिनों में संदिग्ध लेनदेन के सिलसिले में उनसे पूछताछ करने वाली है. मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार चुनाव के मद्देनजर गलत तरीके से ब्लैक मनी के लेनदेन का आरोप है.

साथ ही यह भी पता चल रहा है कि बिहार के कुछ स्थानीय नेताओं और कुछ वहां के स्थानीय लोगों के बीच हुई लाखों-करोड़ों रुपये के लेनदेन के मसले पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ करने वाली है.

भाजपा का संकल्प पत्र जारी, कोरोना का मुफ्त टीका और 19 लाख नए रोजगार का वादा

आपको बता दें कि बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संकल्प पत्र ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' जारी कर दिया, जिसमें तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में 19 लाख नये रोजगार देने, कोरोना वायरस का नि:शुल्क टीका लगाने, महिलाओं के लिये सूक्ष्म वित्तपोषण की नयी योजना लाने और बिहार को सूचना प्रौद्योगिकी का केंद्र बनाने सहित 11 संकल्प व्यक्त किए गए हैं.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का यह संकल्प पत्र जारी किया जिसे ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' का नाम दिया गया है. इसके तहत पांच सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प रखे गए हैं. इसके साथ ही पार्टी ने 'भाजपा है, तो भरोसा है' का नारा भी दिया है. इस दौरान भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं और वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है. उन्होंने कहा कि हमने भरोसे को आधार मानकर संकल्प पत्र तैयार किया है. हमारे हर संकल्प पत्र में वादे को पूरा करने की प्रतिबद्धता होती है, इसलिए जब कभी हमारे घोषणापत्र के बारे में पूछा जाता है तब हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं कि हमने जो वादा किया था, उसे पूरा करते हैं.

First Published : 22 Oct 2020, 06:48:48 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.