News Nation Logo

सीएम योगी का कांग्रेस-लालू के वंशवाद पर निशाना, बोले- बिहार को फिर नोंच डालेंगे 

Bihar Election : बिहार विधानसभा चुनाव की जनसभाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस और राजद की वंशवादी राजनीति और जंगलराज पर जमकर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Oct 2020, 11:01:11 PM
cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: @myogiadityanath)

नई दिल्‍ली:

Bihar Election : बिहार विधानसभा चुनाव की जनसभाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस और राजद की वंशवादी राजनीति और जंगलराज पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने बिहार की गोरियाकाठी, गोविंदगंज और चनपटिया की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार का संपर्क और संवाद परिवार जैसा है. हम लोग एक परंपरा एक विरासत से जुड़े हुए हैं. सीता जी का मायका होने के कारण बिहार का मेरे दिल में विशेष सम्मान है. कोरोना काल में भी हमने यूपी और बिहार के प्रवासी श्रमिकों को पूरा सम्मान दिया और उनको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के समय 1 लाख 75 हज़ार करोड का गरीब कल्याण पैकेज प्रधानमंत्री के द्वारा दिया गया. जनधन के द्वारा 500 रुपये समस्त माताओं के खाते में दिए गए. हर किसान को किसान सम्मान निधि के रूप में 2000 रुपये दिया गया. वृद्ध महिलाओं दिव्यांगों को अग्रिम पेंशन दी गई. आपके बिहार से ही गरीब कल्याण रोजगार अभियान प्रधानमंत्री ने शुरू किया. आप सबसे अपील करता हूं कि मोदी जी पर विश्वास करें. मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की महान ताकत बनेगा.

उन्होंने आगे कहा कि याद करें 15 वर्ष पहले सिवान में क्या होता था? चारों तरफ अराजकता थी. व्यापक गुंडागर्दी होती थी. बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ होता था, गुंडाराज चरम पर था. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने बिहार को सुशासन और विकास के पथ पर अग्रसर किया. अब सुशासन और विकास बिहार की नई पहचान है. वह नौजवान जो प्रशासनिक व पुलिस सेवाओं में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है उसे कभी अपनी पहचान छुपाने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

सीएम योगी ने आगे कहा कि ऐसा संकट पैदा करने वाले लोग आज रोजगार का लालीपॉप देने का कार्य कर रहे हैं. बिहार का नौजवान इनके लॉलीपॉप में के लालच में नहीं आएगा. ऐसे भ्रष्ट लोगों की आदतें जल्दी जाती नहीं हैं. इनके मुंह में भ्रष्टाचार का खून लगा है. जब भी इनको अवसर मिलेगा यह बिहार को नोच खाएंगे. जातिवाद की राजनीति ने बिहार को पीछे ले जाने का कार्य किया है. नीतीश के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बिहार को सुशासन और विकास के मार्ग पर लेकर जा रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मोदी के सबका साथ सबका विकास का एजेंडा है. जनधन बैंक में खाता खुला, जिसके कारण से करोना काल में लोगों को फायदा मिला. राजीव गांधी कहा करते थे कि वह 100 रुपये केंद्र से भेजते हैं तो 10 रुपये नीचे तक पहुंचता है, बाकी के 90 रुपये दलाल खा जाते थे. कांग्रेस लाचार थी, दलालों और भ्रष्टाचारियों से घिरी हुई थी. आज मोदी के आने पर हर गरीब का बैंक में खाता है और वह 100 रुपये सीधे गरीब के खाते में जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि 2014 से पहले तक गरीबों के पास मकान नहीं थे. गैस सिलेंडर नहीं थे, उपचार की व्यवस्था नहीं थी. पिछले 6 वर्ष में 3 करोड़ों लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर मिला है. 4 करोड़ों लोगों को विद्युत कनेक्शन मिला है. 8 करोड़ों लोगों को रसोई गैस का कनेक्शन मिला है. 12 करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है. 35  करोड़ लोगों को रोजगार देने का कार्य मोदी ने किया है. 50 करोड़ से अधिक गरीबों का 5 लाख तक का सालाना स्वास्थ्य बीमा कवर, 80 करोड़ गरीबों के राशन की सुविधा का लाभ यह सब मोदी के कारण संभव हो पाया है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि पाकिस्तान को जवाब देने की शक्ति कांग्रेस में नहीं थी. उसके नेता पाक के प्रति सहानुभूति रखते थे. आज पाकिस्तान में घुसकर भारत के जवान पाकिस्तान को सबक सिखाते हैं और पाकिस्तान दुनिया में अपनी जान की भीख मांगता फिरता है. यह है मोदी जी के नेतृत्व का नया भारत. कांग्रेस ने हमेशा आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा दिया है. कांग्रेस और राजद के काल में अपराधियों को पालने पोसने का कार्य किया जाता था. कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके हमने श्याम प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार किया है. अब बिहार का नौजवान भी श्रीनगर में जाकर के बस सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से भव्य राम मंदिर का शिलान्यास कर हमने 500 वर्षों की टीस को दूर करने का प्रयास किया है. भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है. पहले की सरकारों में माफिया सत्ता के गलियारे में रहकर के बिहार की पीढ़ियों को बर्बाद कर रहे थे. हमने माफिया की छाती पर बुलडोजर चलाने का कार्य किया है. जिन्होंने भी गरीबों, व्यापारियों को लूटा अराजकता फैलाई उन पर कानून के दायरे में रहकर सख्त कार्यवाही की.

उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टियों के लिए वंश और पार्टी ही देश है पर हमारे लिए पूरा देश, पूरा बिहार हमारा परिवार है. जिन लोगों ने इंसानों के राशन को छोड़िए पशुओं के चारे तक को चट कर दिया वह आपको रोजगार क्या देंगे? बीजेपी ने योग्य कार्यकर्ताओ को चुनाव में उतारा है जो सर्वथा योग्य प्रत्याशी के रूप में आपके बीच में है. दीपावली और छठ पूजा आने वाली है. जिस प्रकार से आप पर्व और त्योहार को भव्य रूप रूप से मना रहे हैं. उसी प्रकार से लोकतंत्र के पर्व को भी भव्य रुप से बनाएं और पात्र प्रत्याशी को वोट दें. अपने वोट रूपी ब्रह्मास्त्र का उपयोग देशहित और लोग लोकहित में करे. भारी बहुमत से एनडीए को जिताएं और बिहार में सुशासन के मॉडल को मजबूत करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 11:01:11 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.