logo-image

Bihar Election 2020: आखिरी चरण की वोटिंग शुरू

बिहार में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान आज यानी शनिवार को है. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होगी. इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा नीतीश सरकार के 12 मंत्रियों का सियासी भविष्य दांव पर है.

Updated on: 08 Nov 2020, 12:01 AM

पटना:

बिहार में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान आज यानी शनिवार को है. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होगी. इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा नीतीश सरकार के 11 मंत्रियों का सियासी भविष्य दांव पर है. तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान होना है. 2.35 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनके लिए 33,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. प्रथम और दूसरे चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. पहले चरण का 28 अक्टूबर को और दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को संपन्न हुआ था. मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी. 

calenderIcon 07:09 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा की 78 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. सहरसा में पोलिंग बूंथ पर मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाता.


calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से लोग 'बिहार पहले, बिहारी पहले' से जुड़ रहे हैं, मेरा मानना ​​है कि इस चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा. एक बात बहुत स्पष्ट है कि नीतीश कुमार जी कभी सीएम नहीं बनेंगे.


calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

तीसरे और अंतिम चरण के लिए मुज़फ़्फ़रपुर में एक मतदान केंद्र पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है.


calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

अररिया में पोलिंग बूथ नंबर 178 पर मॉक पोल चल रहा है.


calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने सभी से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने और वोट डालने की अपील करता हूं. इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य पर फैसला लेगा. नीतीश जी थक गए हैं और वे राज्य को संभालने में असमर्थ हैं.


 


calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

सहरसा में मतदान केंद्र संख्या 149 पर तैयारी चल रही है. तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान आज 78 विधानसभा सीटों पर होगा.