News Nation Logo

Bihar Election: लालू यादव बोले- अब बिहार में हिंद महासागर लाएं क्या, नीतीश आप थक गए, इसलिए...

बिहार में जहां विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वहीं नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. राजद के चीफ लालू प्रसाद यादव ने बिहार के उद्योग धंधों को लेकर एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Oct 2020, 06:59:06 PM
lalu yadav1

राजद के चीफ लालू प्रसाद यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

बिहार में जहां विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वहीं नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. राजद के चीफ लालू प्रसाद यादव ने बिहार के उद्योग धंधों को लेकर एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर सवाल किया है कि बिहार में अब हिंद महासागर भेजा जाए क्या? 15 सालों की नाकामी पर सिर्फ गाल बजाएंगे क्या? नीतीश कुमार, आप थक गए हैं, अब आप जाकर आराम कीजिए.

इस ट्वीट के साथ ही लालू यादव ने राजद की ओर से बनाए गए एक कार्टून को भी शेयर किया है. कार्टून में लिखा है- पानी ले जा रहे कुछ व्यक्तियों से एक शख्स सवाल पूछता है जिसके जवाब में वो कहते हैं- बिहार में समुंदर बनाने जा रहे हैं, नीतीश कुमार कहते हैं समुंदर दो तब कारखाना लगाऊंगा. आपको बता दें कि अभी लालू प्रसाद यादव जेल में हैं, इसलिए उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट उनके दफ्तर द्वारा संचालित किया जा रहा है.

लालू ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा- बिहार में अब हिंद महासागर भेजऽल जाओ का?? पंद्रह बरस के नाकामी के ख़ाली गाल बजा के छिपाइबा?? ए नीतीश! तू थक गईल बाऽ डा अब जा आराम करऽअ.

तेजस्वी यादव बोले- 15 साल से लोगों को ठगने वाली सरकार की विदाई तय

बिहार चुनाव में महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने रविवार को मोकामा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल से लोगों को ठगने वाली सरकार की 10 नवंबर को विदाई तय है. उन्होंने आरजेडी के उम्मीदवार बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा, केवल 5 साल का मौका मांग रहा हूं. हमें भी एक मौका तो मिलना ही चाहिए. 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो कैबिनेट का पहला फैसला बिहार के 10 लाख युवकों को रोजगार और नौकरी देना होगा. उन्होंने नियोजित शिक्षकों के साथ ही छात्रों पर भी अपना दांव खेला. उन्होंने कहा कि काफी समय से नियोजित शिक्षक समान काम के समान वेतन की मांग कर रहे हैं. उनकी सरकार बनने पर इसे लागू किया जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विद्यार्थियों जो धनराशि ली जाती है, उसे भी खत्म कर दिया जाएगा. साथ ही जीविका, आशा कार्यकर्ता और विकास मित्र को भी नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा. सबसे पहले तेजस्वी यादव ने करीब आधे घंटे तक नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Oct 2020, 06:51:47 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.