News Nation Logo

Bihar Election: बिजली पर नड्डा बोले- पहले जब तक आई...आई...बोलते थे तब तक गई...गई...गई...

Bihar Election 2020: बिहार में सोमवार को पहले चरण के चुनाव का प्रचार-प्रसार थम जाएगा. बिहार के 16 जिलों में 71 सीटों पर मतदान 28 अक्टूबर को होगा. अंतिम दिन स्टार प्रचारकों ने अपनी ताकत झोंक दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Oct 2020, 04:43:21 PM
jp nadda

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) (Photo Credit: @BJP4India)

नई दिल्‍ली:

Bihar Election 2020: बिहार में सोमवार को पहले चरण के चुनाव का प्रचार-प्रसार थम जाएगा. बिहार के 16 जिलों में 71 सीटों पर मतदान 28 अक्टूबर को होगा. अंतिम दिन स्टार प्रचारकों ने अपनी ताकत झोंक दी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने औरंगाबाद में रैली की. उन्होंने अपनी रैली में बिजली के साथ विकास के दूसरे काम भी गिनाए.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 10 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्ता में रहने पर नौकरी छीनने वाले आज रोजगार देने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उस दौर में नौकरी करने वाले नौकरी छोड़कर भाग गए थे. उन्होंने महागठबंधन में राजद के वामपंथी दलों के साथ गठबंधन को विध्वंसक बताते हुए कहा कि इन दोनों बिहार में अराजकता ही फैलाई है.

उन्होंने कहा कि उजाले के महत्व का पता तब ही चलता है, जब अंधेरे का पता हो. मैं कहना चाहता हूं कि विकास का पता तब ही चलता है जब वह दिन याद हो. भाजपा अध्यक्ष ने खुद को बिहार में रहने की बात कहते हुए कहा कि पहले क्या स्थिति थी बिजली की. दो घंटे भी अगर बिजली आ जाती थी तो हम लोग बोलते थे आई...आई...आई...और जब तक आई...आई...बोलते थे तब तक गई...गई...गई... उन्होंने कहा कि मुश्किल से 24 घंटे में दो घंटे रहती थी. किसानों को डीजल पंप से सिंचाई करना पड़ता था. आज किसानों के लिए अलग फीडर लग रहा है.

नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा, पहले जब बिहार में कोई चुनावी सभा करता था तो जाति, धर्म की बात होती थी, समाज को बांटने की बात होती थी, लेकिन चुनाव में आज हमारे उम्मीदवार विकास की बात करते हैं, सरकार की उपलब्धियां बताते हैं, ये बदलाव आया है. जब नरेंद्र मोदी आए हैं उन्होंने राजनीति का चाल, चरित्र बदल दिया है. इसे हमें याद रखना होगा.

नड्डा ने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि पहले देश में एक भी पीपीई किट नहीं बनता था, लेकिन आज देश पीपीई किट दूसरे देशों को दे रहा है. आज देश में तीन लाख से ज्यादा वेंटिलेटर है. उन्होंने राजग के प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, राजद का चरित्र अभी तक नहीं बदला है। मैं व्यक्तिगत रूप से बिहार की मिट्टी को पहचानता हूं और इसीलिए कह सकता हूं कि डबल इंजन की सरकार बिहार के लिए जरूरी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Oct 2020, 04:24:19 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.