News Nation Logo
Banner

Bihar Election: मायावती का ऐलान- RLSP के साथ गठबंधन में लड़ेंगे चुनाव, उपेंद्र कुशवाहा होंगे CM पद के उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

Bhasha | Updated on: 29 Sep 2020, 06:21:26 PM
mayawati

बसपा अध्यक्ष मायावती (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:

Bihar Assembly Election 2020: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी ने आरएलएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अगर जनता ने गठबंधन को बहुमत दिया तो आरएलएसपी के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे.

यह भी पढ़ेंःगिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराने को लेकर भारत का विरोध, कहा- पाक खाली करे कब्जे वाला क्षेत्र

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इस गठबंधन का मकसद बिहार की राजनीति, सरकार और सामान्य जीवन में उपेक्षित वर्गों, दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और अगड़ी जातियों के गरीब लोगों को बराबरी का हक दिलाना है. उन्होंने कहा कि बिहार में अभी तक कई बार गठबंधन की सरकारें बन चुकी हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी इस राज्य के गरीबों और दलितों के उत्थान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए.

यह भी पढ़ेंः हाथरस गैंगरेप: राहुल गांधी बोले, ये बताकर योगी सरकार पीड़िता को मरने के लिए छोड़ दिया

उन्होंने आगे कहा कि पांच साल तक कुम्भकर्ण की नींद सो रही केंद्र और बिहार सरकारों ने चुनाव नजदीक आने पर घोषणाओं की झड़ी लगा दी. मगर जनता इतनी नामसझ नहीं है. इस बार वह किसी बहकावे में नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर चलने वाली सरकार की सख्त जरूरत है, जो बसपा-आरएलएसपी गठबंधन उसे देगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Sep 2020, 06:18:14 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो