logo-image

गुजरात चुनाव: जेडीयू उम्मीदवारों के लिए वोट नहीं मांगेंगे बिहार सीएम नीतीश कुमार

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार चला रही राष्ट्रीय जनता दल यू (जेडीयू) गुजरात में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है।

Updated on: 25 Nov 2017, 06:59 PM

highlights

  • गुजरात चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे नीतीश कुमार
  • गुजरात में 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जेडीयू, स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

नई दिल्ली:

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार चला रही राष्ट्रीय जनता दल यू (जेडीयू) गुजरात में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। लेकिन पार्टी और सरकार के मुखिया नीतीश कुमार गुजरात में अपनी पार्टी के किसी उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

जेडीयू ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है लेकिन खासबात यह है कि उसमें बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को उसमें नाम नहीं है।

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी जेडीयू गुजरात के 182 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

नीतीश के करीब माने जाने वाले जेडीयू के राज्यसभा सांसद आर.सी.पी. सिंह, जेडीयू के महासचिव के.सी. त्यागी, बिहार के मंत्री ललन सिंह और पूर्व मंत्री श्याम रजक गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक हैं।

यह भी पढ़ें: हाफिज की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को कहा, उसे गिरफ्तार करो

नीतीश ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी से हाथ मिला लिया और इस साल जुलाई के अंतिम सप्ताह में बिहार में उन्होंने एक नई सरकार बनाई।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को होने हैं जबकि नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: राहुल ने कहा, ट्रंप से मोदी की Hugplomacy नहीं आई काम, और गले मिलने की ज़रूरत