News Nation Logo
Banner

बिहार चुनाव 2020: उपेंद्र कुशवाहा आज तोड़ेंगे चुप्पी, चुनावी गठजोड़ पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Bihar Assembly Elections 2020: आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं. आज साफ हो जाएगा कि वे पप्पू यादव के साथ हाथ मिलाएंगे या नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Sep 2020, 07:52:00 AM
Upendra Kushwaha

उपेंद्र कुशवाहा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में आरजेडी के साथ सीट शेयरिंग के मामले में कोई सफलता मिलने पर रालोसपा (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महत्वपूर्ण घोषणा करने वाले हैं. आज वह खुलासा करेंगे कि बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसके साथ गठबंधन करेगी. जिस तरीके से राजद ने उनकी पार्टी के नेताओं को एक-एक कर तोड़ा है, ऐसे में रालोसपा के अब महागठबंधन में बने रहने की संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है.

यह भी पढ़ेंः वडोदरा में बिल्डिंग गिरने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

हाल के दिनों में आरएलएसपी के कई नेता पार्टी का दामन छोड़ राजद में शामिल हो चुके हैं. सभी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे विजय चौधरी (Vijay Chaudhary) भी आरजेडी में शामिल हो चुके हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बिहार चुनाव को लेकर कोई भी फैसला लेने का अधिकार दे दिया है. ऐसे में वह पार्टी और प्रदेश की 12 करोड़ जनता को ध्यान में रखते हुए ही कोई फैसला लेंगे. उपेंद्र कुशवाहा की हाल के दिनों में पप्पू यादव के साथ भी कई दौर की बातचीत हुई है. इन बैठकों को लेकर भी तमाम कयास लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के खिलाफ दायर याचिका पर आज SC में सुनवाई

वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे का फॉर्मूला करीब-करीब तय हो गया है. सूत्रों का कहना है कि बिहार की कुल 243 विधानसभा सीटों में से 104 सीटों पर जदयू (JDU) चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी (BJP) के खाते में 100 सीटें गई हैं. चिराग पासवान की लोजपा 30 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

First Published : 29 Sep 2020, 07:52:00 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो