logo-image

Bihar Election: बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, अब तक 7 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक और विधायक वीरेंद्र कुमार मंगलवार को राज्य में सत्तारूढ़ जदयू में शामिल हो गए.

Updated on: 02 Sep 2020, 08:16 AM

पटना:

Bihar Assembly Election: बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक और विधायक वीरेंद्र कुमार मंगलवार को राज्य में सत्तारूढ़ जदयू में शामिल हो गए. बेगूसराय जिले के तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक वीरेंद्र पिछले एक पखवाड़े में राजद छोड़ जदयू में शामिल होने वाले प्रमुख विपक्षी पार्टी के सातवें विधायक हैं.

उल्लेखनीय है कि 20 अगस्त को लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद को एक और झटका उस समय लगा था जब लालू के समधी चंद्रिका राय सहित उसके तीन और विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल हो गए. राजद ने रविवार को अपने इन विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए दल से निष्कासित कर दिया था. बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर के महीनों में होने वाले हैं.

243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में राजद जिसके 80 विधायक हैं, में से अबतक सात विधायक पार्टी छोड चुके हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अपनी पार्टी में शामिल हुए राजद के नए विधायक वीरेंद्र कुमार का स्वागत करते हुए कहा कि वीरेंद्र का पार्टी में प्रवेश विशेष रूप से आगामी विधानसभा चुनावों में इसे और मजबूती प्रदान करेगा.

वीरेंद्र, जो आज जदयू में शामिल हो गए, ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपना विश्वास जताते हुए कहा कि उनके विकास कार्यों और राज्य के सर्वांगीण विकास ने उन्हें उनके (नीतीश) साथ काम करने के लिए प्रेरित किया.