News Nation Logo
Banner

Bihar Election 2020: AIMIM ने किया इस पार्टी से गठबंधन, ओवैसी ने RJD पर किया वार

सदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का बिहार चुनाव के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. इसके साथ ही ओवैसी ने आरजेडी पर जमकर वार भी किया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Sep 2020, 06:24:10 AM
owisi

बिहार: AIMIM ने किया इस पार्टी से गठबंधन, ओवैसी ने RJD पर किया वार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर राजनीति तेज हो गई है. जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है. इसी के तहत असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का बिहार चुनाव के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. इसके साथ ही ओवैसी ने आरजेडी पर जमकर वार भी किया.

मीडिया से बातचीत के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिहार में अब महागठबंधन कहां रहा. आरजेडी ने गठबंधन बनाकर लोगों को वहां की जनता को धोखा दिया है. नीतीश जो पहले महागठबंधन के साथ थे अब वो बीजेपी के साथ हैं. तो महागठबंधन कहा है. ओवैसी ने आगे कहा कि अगर बीजेपी जीत रही है तो इसके पीछे आरजेडी जिम्मेदार है.

इसे भी पढ़ें:अनुराग कश्यप का दावा, कभी वो दिन भी था जब रवि किशन जमकर गांजा पीते थे

बिहार चुनाव में जीत को लेकर ओवैसी ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमें दलित और अन्य समाज के लोगों का सहयोग मिलेगा. अभी कितने सीटों पर लड़ना है ये साफ नहीं है. देवेंद्र प्रसाद यादव की लीडरशिप में हम लोग बैठक करके तय करेंगे कि कितनी सीटों पर लड़ा जाए.

पिछले चुनाव में मिली हार पर ओवैसी ने कहा कि साल 2015 के चुनाव में हमने 6 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरे थे. लेकिन सफलता नहीं मिली. लेकिन संगठन का काम जारी रहा. इसी की बदौलत जब किशनगंज सीट पर उपचुनाव हुआ तो हमारे प्रत्याशी ने जीत दर्ज की.

और पढ़ें:पाकिस्तान ने जमीन पर खाई शिकस्त तो अब आसमान से कर रहा साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

ओवैसी ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए एआईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के बीच गठबंधन तय हुआ है. यूडीएसए गठबंधन देवेंद्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. ओवैसी ने यह भी कहा कि कई पार्टियों से बातचीत चल रही है. जो भी सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ना चाहते हैं उनका स्वागत है.

First Published : 19 Sep 2020, 06:59:33 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो