logo-image

Bihar Election Result 2020: बेलसंड से राजद के संजय गुप्ता ने मारी बाजी

विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपनी पार्टी के प्रचार और संगठन को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. ऐसे में देखना होगा कि इस बार बिहार की जनता किसे सत्ता पर बैठाएगी और किसे बाहर का रास्ता दिखाएगी. लेकिन उससे पहले हम बेलसंड विधानसभा सीट के बारे मे

Updated on: 10 Nov 2020, 08:04 PM

बेलसंड:

Bihar Election Result 2020: बेलसंड से राजद के संजय गुप्ता ने मारी बाजी. साल 2020 बिहार की जनता और यहां के नेताओं के लिए अहम साल हैं.  इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयों ने पूरी तरह कमर कस ली हैं. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपनी पार्टी के प्रचार और संगठन को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. ऐसे में देखना होगा कि इस बार बिहार की जनता किसे सत्ता पर बैठाएगी और किसे बाहर का रास्ता दिखाएगी. लेकिन उससे पहले हम बेलसंड विधानसभा सीट के बारे में जानेंगे.

और पढ़ें: Bihar Election 2020: जानें खजौली विधानसभा क्षेत्र के बारें में सबकुछ

बेलसंड विधानसभा सीट के बारे में

 बेलसंड विधानसभा, बिहार राज्य की 243 सीटों में से एक है.बेलसंड विधानसभा क्षेत्र भी सीतामढ़ी जिले तहत आता है. साल 2015 के चुनाव में बेलसंड विधानसभा में कुल 52 फीसदी मतदान हुआ था जिनमें से 27.59 फीसदी वोट पाकर जेडीयू ने जीत दर्ज की थी। जेडीयू की सुनीता सिंह चौहान को 33785 वोट मिले थे जबकि लोजपा के मोहम्मद नासिर अहमद को 28210 वोट मिले थे। नासिर अहमद को इस चुनाव में 5575 वोटों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.  इस सीट पर जेडीयू का दबदबा माना जाता है. पिछले दो चुनावों से जेडीयू इस सीट पर काबिज है.