News Nation Logo

RJD का गढ़ माना जाता है सारण जिले की बनियापुर विधानसभा सीट

इस सीट से पिछले दो विधनासभा चुनावों 2010 और 2015 से राजद के कद्दावर नेता एवं पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के भाई केदार नाथ सिंह आरजेडी के टिकट पर जीतते आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 23 Oct 2020, 04:51:32 PM
baniyapur

Baniyapur (Photo Credit: News Nation)

बनियापुर:

बिहार के सारण जिले के तहत आने वाले बनियापुर विधानसभा क्षेत्र में आरजेडी का दबदबा हमेशा से रहा है. इस सीट से पिछले दो विधनासभा चुनावों 2010 और 2015 से राजद के कद्दावर नेता एवं पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के भाई केदार नाथ सिंह आरजेडी के टिकट पर जीतते आ रहे हैं. पिछले चुनाव में केदार नाथ सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार तारकेश्वर सिंह को हराया था.

केदारनाथ सिंह के पहले इस सीट पर बाहुबली नेता और वर्तमान में एकमा सीट से JDU के विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह का कब्जा था. धूमल सिंह ने साल 2000, फरवरी 2005 और अक्टूबर 2005 के चुनावों में यहां से जीत दर्ज की थी. कांग्रेस के उमा पांडेय यहां से छह बार विधायक रहे हैं.

इस साल के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के तरफ से यह सीट मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) की पार्टी वीआईपी (VIP) के खाते में गई है और उसने यहां से वीरेंद्र कुमार ओझा को टिकट दिया है. वहीं, आरजेडी (RJD) ने यहां से अपने विधायक केदरनाथ सिंह को एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. एलजेपी (LJP) ने इस सीट से तारकेश्वर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यस सीट पर दुसरे चरण में 3 नवंबर कोमतदान होगा. बनियापुर में राजपूत और भूमिहार वर्ग के लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां से विधायक केदार नाथ सिंह खुद भी राजपूत जाति से आते हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Oct 2020, 04:51:32 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.