logo-image

Bihar Election 2020: जानें बखरी विधानसभा सीट के बारे में, पिछली बार जली थी लालटेन

बखरी विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र बेगूसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उपेंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 04 Nov 2020, 03:29 PM

नई दिल्ली:

बखरी विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र बेगूसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उपेंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी. 2015 चुनाव में उपेंद्र पासवान ने बीजेपी के रमादान राम को पटखनी दी थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 212958 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 112234 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 100724 है. पिछले चुनाव में कुल 55.71 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले चुनाव में उपेंद्र पासवान ने लालटेन जलाई थी.

ये है लोगों की समस्या

यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जलजमाव और अतिक्रमण से लोग परेशान हैं. साथ ही किसानों की समस्या को कोई देखने वाला नहीं है. किसान खासतौर से खेतों की सिंचाई को लेकर परेशना रहते हैं. खेतों की सिंचाई, अस्पताल व उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज की समस्या है. युवाओं के रोजगार के लिए कोई उपाय नहीं किया गया. उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान नहीं बना है. महिला सुरक्षा के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया. किसान की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ ही रही है.