logo-image

सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें बढ़ीं, इस मामले में चुनाव से पहले हिरासत में लिए गए

सपा प्रत्‍याशी एवं पूर्व विधायक अभय सिंह और भाजपा उम्‍मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों के बीच शुक्रवार शाम को हिंसक झड़प हो गई थी. पथराव का वीडियो सामने आने के बाद सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें और बढ़ चुकी हैं.

Updated on: 19 Feb 2022, 11:22 AM

highlights

  • माजवादी पार्टी के गोसाईगंज से प्रत्याशी अभय सिंह को हिरासत में ले लिया है
  • पथराव का वीडियो सामने आने के बाद सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें और बढ़ चुकी हैं

नई दिल्ली:

अयोध्‍या में भाजपा और सपा प्रत्‍याशियों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। इसे लेकर स्‍थानीय पुलिस ने समाजवादी पार्टी के गोसाईगंज से प्रत्याशी अभय सिंह को हिरासत में ले लिया है. उनके अलावा पांच को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें सपा समर्थकों को महाराजगंज थाने  पर पथराव करते हुए देखा गया है. पथराव का वीडियो सामने आने के बाद सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें और बढ़ चुकी हैं. गौरतलब है कि सपा प्रत्‍याशी एवं पूर्व विधायक अभय सिंह और भाजपा उम्‍मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों के बीच शुक्रवार शाम को हिंसक झड़प हो गई थी. इस दौरान जमकर ईंट-पत्‍थर चलाए गए. वहीं गोली भी चलाई गई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार देर रात भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थकों-पार्टी कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर नेव कबीरपुर चौराहे पर हमले का आरोप लगया था. इसके बाद अब महाराजगंज थाने पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव किए जाने का एक वीडियो भी सामने आया है. इस मामले में नया ट्विस्‍ट सामने आ  गया है. गौरतलब है कि पूरे इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला, जब गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के वक्त सपा और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थक आमने-सामने आ गए और भीषण तोड़फोड़ शुरू हो गई. दोनों पक्षों में न केवल झड़प हुई, बल्कि फायरिंग भी हुई. सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने जहां भाजपाइयों पर इस घटना का आरोप लगाया है, वहीं भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने साप के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है.

भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप 

झांसी से भी सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के समाने आने की बात सामने आई है. मतदान से पहले ही जिले में जमकर मारपीट की बात शुरू हो गई. इसके बाद भाजपा के दो विधायक थाने में धरने पर बैठ गए. वहीं सपाइयों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा विधायकों ने सपाइयों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. भाजपा विधायकों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा नेताओं ने भी भाजपा विधायकों पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है.आरोप है कि सपा प्रत्याशी के समर्थकों पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया था.