logo-image

अमित शाह बोले - 2 मई को सोनार बांग्ला के युग की शुरुआत होगी

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें दौर का मतदान शनिवार को होने जा रहा है. 5वें चरण में बंगाल के 6 जिलों की कुल 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Updated on: 16 Apr 2021, 04:43 PM

highlights

  • बंगाल में 5वें चरण के लिए कल मतदान
  • चुनाव प्रचार अब 6वें दौर में पहुंचा
  • अमित शाह ने किया बंगाल में रोड शो

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें दौर का मतदान शनिवार को होने जा रहा है. 5वें चरण में बंगाल के 6 जिलों की कुल 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. हालांकि बंगाल में अब बाकी के चरणों के विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो गया है. बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी बंगाल में सीधे चुनाव लड़ने में लगी हैं, वामदल अपने ग्रामीण समर्थन को वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस 2016 के चुनावों में जीती गई 44 सीटों की अपनी संख्या बरकरार रखने की कोशिश कर रही है.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

कोरोना के बीच बंगाल में प्रचार को लेकर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक

कोरोना वायरस के बीच बंगाल में चुनाव प्रचार को लेकर निर्वाचन आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा. बैठक के बाद बीजेपी नेता स्वपन दास गुप्ता ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को सुरक्षा मानदंडों के साथ एक मजबूत लोकतांत्रिक संस्कृति की आवश्यकता को संतुलित करने की सलाह दी है. चुनाव आयोग को यह बताना है कि राजनीतिक दलों को वास्तव में क्या करना चाहिए. हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

अमित शाह बोले - जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको भाजपा नागरिकता देने का काम करेगी. नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा. 

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

अमित शाह बोले - मैं आज बंगाल के नए वर्ष की आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं. हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले सिलीगुड़ी के एक वितरण केंद्र से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम सौंपी गई हैं.


calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुंचे

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के तेहट्टा में पहुंच गए हैं. गृह मंत्री यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.


calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

अमित शाह का आज बंगाल में रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह बंगाल के तहता और खरदाह में रैली करेंगे, जबकि बैरकपुर और कृष्णानगर में उनका रोड शो होगा. 

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

तृणमूल का प्रस्ताव : बंगाल चुनाव के अंतिम 3 चरणों का मतदान एक साथ कराएं

तृणमूल कांग्रेस ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम तीन चरणों को क्लब करने का प्रस्ताव रखा है. 

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने बंगाल में बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कोविड-19 के बीच प्रचार अभियान से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.