News Nation Logo
Banner
Banner

अमित शाह बोले - 2 मई को सोनार बांग्ला के युग की शुरुआत होगी

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें दौर का मतदान शनिवार को होने जा रहा है. 5वें चरण में बंगाल के 6 जिलों की कुल 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Apr 2021, 04:43:42 PM
amit shah

अमित शाह बोले - 2 मई को सोनार बांग्ला के युग की शुरुआत होगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बंगाल में 5वें चरण के लिए कल मतदान
  • चुनाव प्रचार अब 6वें दौर में पहुंचा
  • अमित शाह ने किया बंगाल में रोड शो

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 5वें दौर का मतदान शनिवार को होने जा रहा है. 5वें चरण में बंगाल के 6 जिलों की कुल 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. हालांकि बंगाल में अब बाकी के चरणों के विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो गया है. बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी बंगाल में सीधे चुनाव लड़ने में लगी हैं, वामदल अपने ग्रामीण समर्थन को वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस 2016 के चुनावों में जीती गई 44 सीटों की अपनी संख्या बरकरार रखने की कोशिश कर रही है.

विधानसभा चुनावों से जुड़ी बड़ी अपडेट्स यहां पढ़िए
कोरोना के बीच बंगाल में प्रचार को लेकर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक

कोरोना वायरस के बीच बंगाल में चुनाव प्रचार को लेकर निर्वाचन आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा. बैठक के बाद बीजेपी नेता स्वपन दास गुप्ता ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को सुरक्षा मानदंडों के साथ एक मजबूत लोकतांत्रिक संस्कृति की आवश्यकता को संतुलित करने की सलाह दी है. चुनाव आयोग को यह बताना है कि राजनीतिक दलों को वास्तव में क्या करना चाहिए. हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

अमित शाह बोले - जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको भाजपा नागरिकता देने का काम करेगी. नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा. 

अमित शाह बोले - मैं आज बंगाल के नए वर्ष की आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं. हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले सिलीगुड़ी के एक वितरण केंद्र से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम सौंपी गई हैं.


अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुंचे

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के तेहट्टा में पहुंच गए हैं. गृह मंत्री यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.


अमित शाह का आज बंगाल में रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह बंगाल के तहता और खरदाह में रैली करेंगे, जबकि बैरकपुर और कृष्णानगर में उनका रोड शो होगा. 

तृणमूल का प्रस्ताव : बंगाल चुनाव के अंतिम 3 चरणों का मतदान एक साथ कराएं

तृणमूल कांग्रेस ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम तीन चरणों को क्लब करने का प्रस्ताव रखा है. 

चुनाव आयोग ने बंगाल में बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कोविड-19 के बीच प्रचार अभियान से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

First Published : 16 Apr 2021, 08:10:06 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.