logo-image

उत्तर प्रदेश में शाम पांच बजे तक 57.44% तो पंजाब में 63.44% मतदान

पंजाब में पांच बजे तक मतदाताओं ने जमकर वोट डाले, इलेक्शन कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में 5 बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हुआ. आपको बता दें कि पिछले एक घंटे में पंजाब के लोग जमकर पोलिंग बूथ पहूंचे.

Updated on: 20 Feb 2022, 05:56 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में पांच बजे तक मतदाताओं ने जमकर वोट डाले, इलेक्शन कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में 5 बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हुआ. आपको बता दें कि पिछले एक घंटे में पंजाब के लोग जमकर पोलिंग बूथ पहूंचे. क्योंकि तीन बजे तक मतदान प्रतिशत 50 प्रतिशत से कम था. वहीं दोपहर तीन बजे तक कुल 49.81% प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डालें, साथ ही उत्तर प्रदेश में पांच बजे तक 58.81% वोट डाले गए थे. आपको बता दें कि मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. महज 5 मिनट में पूरे मतदान यूपी और पंजाब में खत्म हो जाएगा.

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में शाम पांच बजे तक 57.44% तो पंजाब में 63.44% मतदान

पंजाब में पांच बजे तक मतदाताओं ने जमकर वोट डाले, इलेक्शन कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में 5 बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हुआ. आपको बता दें कि पिछले एक घंटे में पंजाब के लोग जमकर पोलिंग बूथ पहूंचे. क्योंकि तीन बजे तक मतदान प्रतिशत 50 प्रतिशत से कम था. वहीं शाम पांच बजे तक  कुल 58.81% प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डालें, साथ ही उत्तर प्रदेश में तीन बजे तक 48.81% वोट डाले गए थे. आपको बता दें कि मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. महज 15 मिनट में पूरे मतदान यूपी और पंजाब में खत्म हो जाएगा.

calenderIcon 17:47 (IST)
shareIcon

पंजाब में 5 बजे तक 63 प्रतिशत मतदान

पंजाब में पांच बजे तक मतदाताओं ने जमकर वोट डाले, इलेक्शन कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में 5 बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हुआ. आपको बता दें कि पिछले एक घंटे में पंजाब के लोग जमकर पोलिंग बूथ पहूंचे. क्योंकि तीन बजे तक मतदान प्रतिशत 50 प्रतिशत से कम था. वहीं दोपहर तीन बजे तक कुल 49.81% प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डालें, साथ ही उत्तर प्रदेश में तीन बजे तक 48.81% वोट डाले गए थे. आपको बता दें कि मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. महज 15 मिनट में पूरे मतदान यूपी और पंजाब में खत्म हो जाएगा.

calenderIcon 17:32 (IST)
shareIcon

तीसरे चरण के मतदान के बाद तीनों मुख्य पार्टियों की जमानत जब्त: योगी आदित्यानाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान ट्वीट कर तीनों मुख्य पार्टियों पर जमकर कटाक्ष किया. उन्होने कहा कि तीसरे चरण के मतदान के बाद सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों पार्टियों की जमानत तक जब्त हो जाएगी. उन्होने ट्वीट में कहा कि पहले बिजली का राजनीतिकरण भी किया जाता था. ईद और मुहर्रम पर बिजली होगी लेकिन होली, दिवाली पर नहीं. लेकिन आज ऐसा कोई भेदभाव नहीं है. हम सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करते हैं. हमारी सरकार में कोई भेदभाव नहीं रहा. हिन्दुओं के त्यौहार भी शांतिपूर्ण ढंग से मनाए गए. साथ ही मुस्लिमों को भी पूरी सुरक्षा और सुविधाएं दी गईं.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

किशनी विधानसभा के फरेंजी गाँव के पोलिंग बूथ पर चले ईंट पत्थर. सपा और भाजपा समर्थकों में चले ईंट पत्थर. हालाकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है. पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

आप संयोजक केजरीवाल बोले एक तरफ कह रहे हैं मैं आतंकवादी हूं, और दूसरी तरफ कह रहे हैं मैं RSS का एजेंट हूं, फिर तो पूरी RSS भी आतंकवादी हैं. कह रहे हैं कांग्रेस का एजेंट हूं फिर तो पूरी कांग्रेस भी आतंकवादी हैं.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

ललितपुर- सदर विधानसभा के ग्राम भैलोनी लोध में बूथ संख्या 247- प्राथमिक विद्यालय में ईवीएम मशीन खराब। करीब 20 मिनट मतदान रहा बाधित। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मतदान कराया शरू

calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

सोनिया गांधी की बी टीम है आम आदमी पार्टी: मीनाक्षी लेखी

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने आम आदमी पार्टी को सोनिया गांधी की बी टीम बताया. उन्होने सीएम उम्मीदवार भगवंत मान को सबसे बड़े झूठे करार दिया. लेखी ने कहा कि क्या उन्हें पता है कि कांग्रेस ने आप को बनाने में कितना पैसा खर्च किया है. आप सोनिया गांधी की बी-टीम है और कांग्रेस के साथ मिलीभगत से काम कर रही है. लेकिन पंजाब की जनता उनकी ठगी में आने वाली नहीं है. पंजाब की जनता देश की सुरक्षा और राज्य की सुरक्षा के लिए राष्ट्रवादी पार्टी को जमकर वोट कर रही है.

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon


 मीनाक्षी लेखी ने आम आदमी पार्टी को बताया कांग्रेस की बी टीम, उन्होने कहा कि भगवंत मान सबसे बड़े झूठे हैं, क्या उन्हें पता है कि कांग्रेस ने आप को बनाने में कितना पैसा खर्च किया. आप सोनिया गांधी की बी-टीम है और कांग्रेस के साथ मिलीभगत से काम कर रही है

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

जालौन में मतदान करते हुए ईवीएम का वीडियो वायरल. वायरल वीडियो में बीएसपी प्रत्याशी शीतल कुशवाहा के बम्फर जीत की बधाई देते नजर आ रहा युवक. वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन जाँच मे जुटा. माधोगढ़ कोंच विधानसभा के पढरी ग्राम का मामला.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

औरैया में दोपहर 3 बजे तक कुल 48.29 % मतदान हुआ .औरैया विधानसभा में 47.25% , दिबियापुर विधानसभा 49.9% , बिधूना 47.71% मतदान पड़े.

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

कानपुर में मतदान कर्मियों पर जबरन वोट डलवाने का आरोप

कानपुर में मतदान कर्मियों पर जबरन वोट डलवाने का आरोप, दो ग्रामीण महिलाओं ने जबरन वोट डलवाने के लगाए आरोप,महिलाओं का आरोप सपा प्रत्याशी के पक्ष में हाथ पकड़कर कराया मतदान, भाजपा प्रत्याशी व समर्थकों ने जताई नाराजगी,चरखारी विधानसभा के सुगिरा गांव स्थित बूथ नम्बर 296 का मामला

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

पंजाब में 3 बजे तक 49.81% तो यूपी में 48.81% मतदान

पंजाब में दोपहर तीन बजे तक कुल 49.81% प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डालें, वहीं उत्तर प्रदेश में तीन बजे तक 48.81% वोट डाले गए. आपको बता दें कि मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा.

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

पंजाब के भविष्य के लिए मतदान ज़रूरी', केजरीवाल ने की वोट अपील

पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों में आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान चल रहा है.पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए कुल 24740 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 1304 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता करने वाले हैं. मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि अधिक से अधिक संख्यां में मतदान करिये.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

पंजाब के भविष्य के लिए मतदान ज़रूरी', केजरीवाल ने की वोट अपील

 पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों में आज सुबह 8 बजे से मतदान चल रहा है. ये मतदान शाम 6 बजे तक चलने वाला है. मेरी मतदाताओं से अपील है कि घर से निकलिये और भारी संख्या में मतदान किजिये. आपकी एक वोट पंजाब को अच्छी सरकार देने का काम करेगी.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

पंजाब में कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी: चन्नी

खराड़ी में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा,जनता ने कांग्रेस के कार्यकाल पर भरोसा जताया है. पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में फैसला आएगा.  


calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

कांग्रेस को 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी: अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पंजाब में दोपहर एक बजे तक 30 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया, यह एक अच्छा संकेत है. पटियाला और आसपास की सीटों पर हमें बहुत अच्छी जीत देखने को मिलेगी। बीजेपी-पीएलसी और ढिंढसा की पार्टी को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है तो हमें और क्या चाहिए. (कांग्रेस) इस बात से चिंतित हैं कि मैं पंजाब में क्या हासिल कर पा रहा हूं जो उनके खिलाफ जा रहा है. मैं अनुमान लगा सकता हूं कि पंजाब में कांग्रेस को 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. 


calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

दोपहर 1 बजे तक यूपी में 35.88%, पंजाब में 34.10 प्रतिशत मतदान 

यूपी चुनाव के तीसरे चरण में दिन में 1 बजे तक 35.88 प्रतिशत मतदान हुआ.  औरैया में 35.03%, एटा में 42.24%, इटावा में 36.27%, फर्रुखाबाद में 35.04%, फिरोजाबाद में 38.24%, हमीरपुर में 35.82%, हाथरस में 36.61%, जालौन में 37.50%, झांसी में 32.83%, कन्नौज में 37.78%, कानपुर देहात में 34.40%, कानपुर नगर में 28.50%, कासगंज में 37.62%, ललितपुर में 42.12%, महोबा में 38.12%, मैनपुरी में 41.14% वोटिंग हुई.


calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

आने वाली भीड़ वोट में तब्दील होगी: डिंपल   

सैफई में वोट डालने के बाद न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में डिंपल यादव ने कहा की समाजवादी पार्टी की चुनाव में लहर है, जनता महंगाई और आवारा पशुओं से त्रस्त है. जनता बदलाव चाहती है,अखिलेश यादव की सभाओं और रथ यात्रा में जो भीड़ आ रही है वो वोट में भी तब्दील होगी,आज UP में बेटियां असुरक्षित हैं. हिजाब के मुद्दे पर डिंपल यादव ने कहा कि देश संविधान से से चलेगा.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

सैफई में वोट डालने के बाद समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के इस चुनाव में सपा की लहर है। जनता महंगाई और आवारा पशुओं से त्रस्त है।
जनता बदलाव चाहती है। अखिलेश यादव की सभाओं और रथ यात्रा में जो भीड़ आ रही है, वह वोट में भी तब्दील होगी। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित हैं। वहीं, हिजाब के मुद्दे पर डिंपल यादव ने कहा कि देश संविधान से चलेगा।

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

दोपहर एक बजे तक रहा फ़िरोज़ाबाद जिले में कुल 38.24 प्रतिशत मतदान

फ़िरोज़ाबाद सदर-40.3


जसराना विस-37.28


टूण्डला विस-35


सिरसागंज विस-40


शिकोहाबाद विस-38.49


 

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

EC ने सोनू सूद पर लगाए आरोप, मोगा के पोलिंग बूथ पर जाने ने रोका 

चुनाव आयोग ने अभिनेता सोनू सूद को मोगा में मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया है. यहां से उनकी बहन कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. आरोप हैं कि सोनू सूद वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे. इस बाबत शिरोमणि अकाली दल द्वारा शिकायत की गई थी. सोनू सूद की कार को भी जब्त कर लिया गया है. वहीं, सोनू सूद ने इन आरोपों का खंडन किया है. वो सिर्फ मतदान केंद्रों के बाहर कांग्रेस के बूथों का दौरा कर रहे थे.


मोगा जिले के पीआरओ प्रभदीप सिंह के अनुसार, सोनू सूद एक पोलिंग बूथ में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान उनकी कार को जब्त कर घर भेज दिया गया. घर से बाहर निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. उनकी बहन मालविका सूद मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं.


calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, कांग्रेस का पंजाब में होगा सफाया 

पंजाब लोक कांग्रेस के संस्थापक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मतदान के बाद कहा कि वे पटियाला जीतने को लेकर आश्वस्त हैं. उन्हें लगता है कि हम चुनाव जीतेंगे... वे (कांग्रेस) एक अलग दुनिया में रहते हैं और पंजाब में उनका सफाया हो जाएगा.


calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

मुलायम सिंह यादव मतदान के लिए पहुंचे

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक संरक्षक मुलायम सिंह यादव तीसरे चरण के मतदान के लिए सैफई के जसवंतनगर में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे.


 


calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

सुबह 11 बजे तक पंजाब, यूपी में मतदान प्रतिशत

उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक 21.18 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहीं पंजाब में 17.77 प्रतिशत मतदान हुआ.    


calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

पिछली तीन पीढ़ियों से एक ही स्थान पर मजबूती से खड़े: प्रकाश सिंह बादल 

हरसिमरत कौर बादल और प्रकाश सिंह बादल के साथ शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल मतदान केंद्र पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विक्ट्री का साइन दिखाकर जीत का ऐलान किया. शिरोमणि अकाली दल संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने कहा, हम पिछली तीन पीढ़ियों से एक ही स्थान पर मजबूती से खड़े हैं. जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे कई अन्य लोग चुनाव टिकट न मिलने पर अन्य पार्टियों में चले गए हैं. 


calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

मतदान के बाद बोले अखिलेश, भाजपा का होने जा रहा है सफाया 

करहल से सपा प्रमुख और पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश यादव ने जसवंतनगर में मतदान के बाद कहा, बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. यूपी के किसान इन्हें माफ नहीं करेंगे. हमने पहले 2 चरणों में शतक लगाया है और इस चरण में भी सपा और गठबंधन बाकी सभी से आगे होगा. सैफई में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ मतदान किया. अखिलेश यादव करहल सीट से मैदान में उतरे हैं. वोट देने के बाद अखिलेश यादव  ने सीएम योगी पर निशाना साधा.


calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

सपा ने ट्वीट कर निष्पक्ष मतदान की शिकायत की 

कानपुर देहात की भोगनीपुर 208 विधानसभा के बूथ संख्या 121 पर सपा का बटन दबाने पर बीजेपी की पर्ची निकल रही है. सपा ने चुनाव आयोग से कहा, संज्ञान ले सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें. 

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

हम और अखिलेश दोनों 1-1 लाख वोट से जीतेंगे: शिवपाल यादव

सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा, समाजवादी पार्टी की लहर है और इस लहर में BJP का सफाया होने जा रहा है. हम और अखिलेश दोनों 1-1 लाख वोट से जीतेंगे, BJP को हराने के लिए हमने बड़ी कुर्बानी दी है.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

केजरीवाल बोले, पंजाब के भविष्य के लिए वोट डालने जरूर जाएं

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के भविष्य के लिए वोट डालने जरूर जाएं. ऐसा भविष्य, जिसमें अच्छे स्कूल हों, आपके बच्चों को अच्छा रोजगार मिले, अच्छे सरकारी अस्पताल हों, जिनमें आपका मुफ़्त इलाज हो, नशा ख़त्म हो, सभी पंजाबी सुरक्षित महसूस करें। देश की सुरक्षा सर्वोपरि हो. ये सब होगा, जब आप वोट डालने जाएंगे. 


calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

बदलाव लाने के लिए लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे: सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, एक तरफ बादल परिवार और कैप्टन अमरिंदर सिंह की माफिया व्यवस्था है। दूसरी तरफ वे हैं जो पंजाब से प्यार करते हैं। हमने एक पीढ़ी को आतंकवाद से, दूसरी को ड्रग्स से खो दिया, इसलिए आज हमें सावधानी से मतदान करना है। बदलाव लाने के लिए लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे.


calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने गुरदासपुर के पोलिंग बूथ नंबर 145 पर वोट डाला.


calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

मनीष तिवारी ने लुधियाना में मतदान किया

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लुधियाना में मतदान किया. उन्होंने कहा कि वे लोगों से अनुरोध करते हैं कि इस चुनाव में मतदान करते समय पंजाब के हितों को ध्यान में रखते हुए जाति और धर्म से ऊपर उठें.


calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

सुबह नौ बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 4.80% तक पहुंचा, वहीं उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण के चुनाव में 8.15 प्रतिशत तक मतदान हुआ. 

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

नवविवाहित ने किया मतदान 

एक नवविवाहित जूली ने अपने ससुराल के लिए रवाना होने से पहले फिरोजाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 305 पर अपना वोट डाला. कल रात उसकी शादी हुई थी और आज सुबह वह ससुराल जा रही थी.


calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

पंजाब में विभाजन और शासन करने वालों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब 

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने मतदान केंद्र पंजकोसी, विधानसभा क्षेत्र अबोहर, जिला फाजिल्का में मतदान केंद्र संख्या 126-128 पर अपना वोट डाला.कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ का कहना है कि मुझे विश्वास है कि पंजाब के मतदाता पंजाब में विभाजन और शासन करने का सपना देखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे.


calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

भगवंत मान की अपील, अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट दें 

आप सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने मतदान के बाद कहा, भगत सिंह और कई अन्य लोगों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी. मैं जनता से अपील करता हूं कि वे अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट दें. 


calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

मतदान केंद्र में वोटिंग की गोपनीयता भंग

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में वोटिंग की गोपनीयता भंग करने के मामले में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की.  

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

भगवंत मान ने मोहाली में मतदान किया

पंजाब चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार, भगवंत मान ने मोहाली में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

मतदान में सभी बढ़ चढ़कर अपना वोट जरूर डालें : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी के 16 जिलों के 59 विधानसभा की सीटों पर आज तीसरे चरण के मतदान में सभी बढ़ चढ़कर अपना वोट जरूर डालें तथा अपने वोट से अपना उद्धार खुद करें. साथ ही, विरोधी दलों के हर प्रकार के छद्म व अनवरत् छलावे से मुक्ति के लिए यूपी में सत्ता का सुखद परिवर्तन भी जरूरी. यूपी के खासकर गरीबों को और गरीब बनाने वाली इनकी गलत नीतियों पर अब और ज्यादा भरोसा करने के बजाय वादा निभाने  वाली बीएसपी पर ही पूर्ण भरोसा का सही विकल्प. 


calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

मुलायम सिंह के भाई ने किया मतदान 

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने आज सफाई के एक मतदान केंद्र पर वोटा डाला. उन्होंने कहा, "इस चुनाव में सपा को भारी जीत मिलेगी."


calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

BJP की गर्मी निकल गई

आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा तीन चरण में BJP की गर्मी निकल गई है, ध्रुवीकरण की BJP की कोशिश नाकाम हुई है. BJP बदनाम करने की कोशिश कर रही है, समाजवादी पार्टी का किसी आतंकी से कोई सम्बन्ध नहीं है.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

बली का बकरा बने एसपी बघेल: राम गोपाल यादव

सपा नेता राम गोपाल यादव का कहना है कि तीसरे चरण के कुछ जिलों में भाजपा कोई सीट नहीं जीत पा रही है. करहल से इनको कोई उम्मीदवार ही नहीं मिल पा रहा था, आखिरी समय में बली का बकरा बनाने एसपी सिंह बघेल को भेज दिया गया.  इस बार ऐसा लग रहा है कि लोग सिर्फ अखिलेश यादव का चेहरा देखकर वोट दे   रहे हैं.सैफई में प्रोफेसर रामगोपाल यादव के भाई अतर सिंह यादव ने वोट डाला।


 

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

पंजाब में वोटिंग से पहले चन्नी ने गुरुद्वारे में मथ्था टेका, बोले सभी का भला हो 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैंने गुरु साहिब से अरदास की है कि पंजाब को एक अच्छी सरकार मिले और पंजाब में विकास हो. सभी का भला हो. वह चमकौर साहिब और भदौर निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं.


calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मतदान किया

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी और फर्रुखाबाद सदर से पार्टी की उम्मीदवार लुईस खुर्शीद ने निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र पर मतदान किया. लुईस खुर्शीद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,'मैं काफी उत्साहित महसूस कर रही हूं. प्रियंका गांधी की वजह से मैं हर जगह गई और इस दौरान महिलाओं ने मतदान में दिलचस्पी दिखाई.'


calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

शिवपाल यादव ने लिया मुलायम का आशीर्वाद

आज यूपी के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. शिवपाल यादव भी जसवंत नगर से उम्मीदवार हैं. ऐसे में मतदान शुरू होने से ठीक पहले उन्होंने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करके उनका आशीर्वाद लिया.

calenderIcon 07:09 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने जनता से की अपील, पहले मतदान फिर जलपान 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील की है कि वह आज मतदान जरूर करें. उन्होंने जनता से कहा कि पहले मतदान फिर जलपान. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग 7 बजते ही शुरू हो चुकी है.16 जिलों में आज मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.