News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु चुनाव : रजनीकांत, कमल हासन समेत इन बड़ी हस्तियों ने डाले वोट

तमिलनाडु चुनाव ( Tamil Nadu Elections ) : तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव हो रहा है. यहां एक ही चरण में आज वोट डाले जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Apr 2021, 10:04:37 AM
Rajinikanth Kamal Haasan

तमिलनाडु चुनाव : रजनीकांत, कमल हासन समेत इन बड़ी हस्तियों ने डाले वोट (Photo Credit: ANI)

चेन्नई:

तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव हो रहा है. यहां एक ही चरण में आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चुनाव में कुल 3,998 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसका फैसला राज्य के 6 करोड़ 28 लाख वोटर्स करेंगे. सुबह 7 बजे से मतदान किया जा रहा है. तमिलनाडु में अभी तक दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी कम मतदान दर्ज हुआ है. अब तक तमिलनाडु में सिर्फ 6.05 फीसदी ही वोट डाले जा सके हैं. हालांकि आज सुबह रजनीकांत और अभिनेता-राजनेता कमल हासन समेत कई दिग्गज हस्तियों ने अपना मतदान किया. इसके अलावा कई राजनीतिक हस्तियां भी वोट डालने पहुंचीं.

तमिलनाडु में कई कलाकारों ने डाले वोट

लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित करते हुए अभिनेता रजनीकांत और अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने चेन्नई में वोट डाला. कमल हासन अपनी बेटियों श्रुति हासन और अक्षरा के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोटिंग की. इसके अलावा कई दिग्गज हस्तियों ने यहां सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग में अपना मतदान किया है. स्टार जोड़ी अजीत कुमार और शालिनी ने भी यहां के एक मतदान केंद्र पर मतदान कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया है. अपने प्रशंसकों की भीड़ से बचने के लिए मास्क पहनकर मतदान शुरू होने से करीब 20 मिनट पहले ही वे अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए थे. अभिनेता विजय ने भी चेन्नई में वोट किया. इसी तरह से कई अन्य कलाकारों ने भी वोट डाले.

इन राजनेताओं ने डाला वोट

इसके अलावा तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने पेरियाकुलम के एक मतदान केंद्र में मतदान किया. राज्य के मंत्री सेल्लूर राजू ने मदुरै में वोट डाला. डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन ने चेन्नई के एसआईटी कॉलेज में मतदान किया. एमके स्टालिन अपनी पत्नी दुर्गा स्टालिन और बेटे उदयनिधि स्टालिन के साथ मतदान करने के लिए चेन्नई के एसआईटी कॉलेज पहुंचे थे. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कंदनूर में एक मतदान केंद्र पर अपने मत का इस्तेमाल किया.

तमिलनाडु में ये हस्तियां हैं मैदान में

अगर राज्य की प्रमुख हस्तियों की बात करें तो इनमें मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, उप-मुख्यमंत्री ओ पनीरसेलवम, द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन, सुपरस्टार से राजनेता बने और मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन, अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 10:04:37 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.