logo-image

Haryana Polls: हरियाणा में कांग्रेस को मिलेगी बीजेपी के Tik Tok स्टार से चुनौती, अब Video हो रहा खूब वायरल

कांग्रेस के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई को जाट बहुल सीट आदमपुर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार अपने ग्लैमर से चुनौती देने के लिए तैयार हैं. हरियाणा में तीन बार के मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल के बेटे कुलदीप के सामने बीजेपी ने छोटे पर्दे की अभिनेत्री टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को मैदान में उतारा है.

Updated on: 04 Oct 2019, 03:13 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई को जाट बहुल सीट आदमपुर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार अपने ग्लैमर से चुनौती देने के लिए तैयार हैं. हरियाणा में तीन बार के मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल के बेटे कुलदीप के सामने बीजेपी ने छोटे पर्दे की अभिनेत्री टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को मैदान में उतारा है.  बीजेपी से टिकट मिलने के बाद अब सोनाली का टिकटॉक वीडियो तेजी से खूब वायरल हो रहा है. इस पर उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का एकदम अंदाजा नहीं था कि टिकट मिलने के बाद उनका वीडियो इस तरह वायरल होंगे.

ये भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत की इस नीति से राजस्थान बना हरियाणा के बाद दूसरा राज्य

सोनाली फोगाट ने आगे बताया कि वो चुनाव जीतने के बाद टिकटॉक का इस्तेमाल क्षेत्र में किए गए विकास को बताने और देशभक्ति के लिए करेंगी. इसके साथ उन्होंने कहा किमुझे टिकटॉक के कारण बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है बल्कि मैं पिछले 12 साल से पार्टी से जुड़ी एक समर्पित कार्यकर्ता हूं. 

वहीं बीजेपी उम्मीदवार सोनाली हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई कई वीडियो में आकर्षक धुनों पर नाचते-गाते हुए दिखाई दी हैं. उन्होंने यह वीडियो सोशल मीडिया एप टिकटॉक पर अपलोड किए हैं.

बता दें कि विधानसभा चुनावों में आदमपुर सीट पर बिश्नोई परिवार का वर्चस्व रहा है. यह निर्वाचन क्षेत्र हरियाणा-राजस्थान सीमा के साथ लगता है. भजनलाल ने 2000 और 2005 में यह सीट जीती थी और राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

और पढ़ें: हरियाणा: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बागी नेता अशोक तंवर ने सभी कमेटियों से दिया इस्तीफा

उन्होंने 1969 में पहली बार आदमपुर सीट से चुनाव जीता. उन्होंने इस सीट से आठ बार जीत हासिल की. उनकी पत्नी जसमा देवी और बेटे कुलदीप बिश्नोई ने 1987 और 1998 में यहां से जीत दर्ज की.

बिश्नोई का गुरुग्राम में 150 करोड़ रुपये की कीमत का एक होटल है. हाल ही में आयकर विभाग ने इसे बेनामी संपत्ति माना और कुर्क कर लिया. बिश्नोई फिलहाल आदमपुर से विधायक हैं, जबकि उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई हिसार जिले की हांसी सीट से विधायक हैं.

इन दोनों ने 2014 के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. बाद में 2016 में पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया गया. उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने हिसार संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था, मगर उन्हें सफलता नहीं मिल पाई.

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्‍ट में कुमारी शैलजा और अशोक तंवर का नाम नहीं

इस बार कांग्रेस ने रेणुका बिश्नोई को टिकट नहीं दिया है. लेकिन बिश्नोई के भाई और पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंद्रमोहन को पंचकूला सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है. इस सीट से चंद्रमोहन विधायक रह चुके हैं. हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे और इसका परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होगा.