News Nation Logo
Banner

Assembly Election Result: DMK गठबंधन की तमिलनाडु में बढ़त बरकरार, बीच सड़क पर जश्न मनाने लगे कार्यकर्ता

एआईएडीएमकेकी अगुवाई वाली गठबंधन के पास 83 सीटें हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल ने डीएमके के नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए एक बड़ी जीत की भविष्यवाणी की थी और रिजल्ट पोल पंडितों की उम्मीदों पर खरा उतरते दिखाई दे रहा है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 May 2021, 12:36:15 PM
Duraimurugan

डीएमके गठबंधन की तमिलनाडु में बढ़त बरकरार (Photo Credit: IANS)

highlights

  • डीएमके गठबंधन ने तमिलनाडु में 116 सीटों पर अच्छी बढ़त बनाई हुई है
  • डीएमके की बढ़त को देखकर अभी से ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जोश में हैं
  • चेन्नई के पार्टी कार्यालय के बाहर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया

चेन्नई:

डीएमके की अगुवाई वाले गठबंधन ने तमिलनाडु में 116 सीटों पर अच्छी बढ़त बनाई हुई है, जिसके बाद एआईएडीएमकेकी अगुवाई वाली गठबंधन के पास 83 सीटें हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल ने डीएमके के नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए एक बड़ी जीत की भविष्यवाणी की थी और रिजल्ट पोल पंडितों की उम्मीदों पर खरा उतरते दिखाई दे रहा है. डीएमके नेता दुरिमुरुगन ने कहा, .उम्मीद के मुताबिक डीएमके अग्रणी है और हम सरकार बना रहे हैं. हालांकि, मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे किसी भी समारोह में शामिल न हों, जैसा कि हमारी पार्टी नेता एम.के. स्टालिन ने बताया है.

तमिलनाडु की राजनीति के दो दिग्गजों, पूर्व मुख्यमंत्रियों, एम करुणानिधि और जे जयललिता के निधन के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है. डीएमके पिछले दस सालों से सत्ता से बाहर है और पार्टी की वापसी की उम्मीद है और शुरूआती लीड से पता चलता है कि डीएमके की उम्मीदें पूरी हो सकती है.

बता दें कि तमिलनाडु में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से जारी है और इसके शुरुआती रुझानों में डीएमके गठबंधन लगातार बढ़त बनाए हुए है. आज की मतगणना में कुल 3,998 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, जिसमें एआईएडीएमके गठबंधन और डीएमके गठबंधन में किसे जीत मिलेगी किसे शिकस्त, ये आज शाम तक तय हो जाएगा.फिलहाल जारी मतगणना में डीएमके गठबंधन बढ़त बनाए हुए है.

कोयंबटूर दक्षिण विधानसभा सीट से मक्कल निधि मैयम (Makkal Needhi Maiam, MNM) के प्रमुख और तमिल-हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता कम हासन आगे चल रहे हैं. डीएमके को मिलती बढ़त को देखकर अभी से ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जोश में हैं. चेन्नई के पार्टी कार्यालय के बाहर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

चुनाव आयोग के अनुसार, तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 6.29 करोड़ मतदाताओं में से 72.81 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था. विधानसभा चुनाव परिणामों के अलावा, कन्याकुमारी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के परिणाम भी रविवार को आ जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 12:34:23 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.