Assembly by-polls: टीएमसी ने जारी की उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला मौका

TMC Candidates List for By Election: बीजेपी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी. टीएमसी की इस सूची में कुल चार उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
TMC

TMC ( Photo Credit : Social Media)

TMC Candidates List for By Election: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी. टीएमसी ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए चार सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए. बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीएमसी के 4 विधायक चुनाव जीतकर सांसद बन गए. जिसके चलते राज्य की इन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 10 जुलाई को विधानसभा उपचुनाव कराने का ऐलान किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Union Budget: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण इस दिन पेश करेंगी बजट, सामने आई ये तारीख

टीएमसी ने किसे कहां से बनाया उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए टीएमसी ने रायगंज विधानसभा सीट पर कृष्णा कल्याणी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा राणाघाट-दक्षिण सीट से मुकुट मणि अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं मानिकतला विधानसभा सीट पर इस बार सुप्ति पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि बगदाह सीट पर टीएमसी ने मधुपर्णा ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

बीजेपी ने जारी की थी उम्मीदवारों के नाम की सूची

बता दें कि इससे पहले कल यानी गुरुवार को बीजेपी ने भी तीन राज्यों (उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश) में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर तीन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की देहर सीट पर होशियार सिंह चंब्याल, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी ने कमलेश शाह को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर  राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: 15 महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थोक महंगाई दर, मई में दोगुनी हुई कीमतें

10 जुलाई को 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव में 13 विधायक चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. ऐसे में इन 13 सीटों पर चुनाव आयोग ने 10 जुलाई को मतदान करने का फैसला लिया है. जबकि वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी. इसके अलावा चुनाव आयोग बिहार, तमिलनाडु, पंजाब और मध्य प्रदेश की एक सीट, उत्तराखंड की दो सीट, हिमाचल प्रदेश की तीन सीट और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर उपचुनाव कराएगा. इसके लिए उपचुनाव के लिए 21 जून तक नामांकन दाखिला किया जा सकेगा. जबकि उम्मीदवार 26 जून तक नाम वापस ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: जल संकट से जूझ रही दिल्ली, पानी की हर बूंद पर पुलिस का पहरा बढ़ा रहा चिंता

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • TMC ने उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची
  • चार उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान
  • 10 जुलाई को होगा विधानसभा उपचुनाव

Source : News Nation Bureau

assembly-bypolls Raiganj Vidhan Sabha West Bengal By Election 2024 CM Mamta Banerjee Mamta Banerjee tmc
Advertisment