logo-image

Assam Election: BJP प्रत्याशी की गाड़ी में EVM मिलने पर राहुल गांधी ने खोला मोर्चा

असम चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में EVM मिलने पर अब राजनीतिक पारा गरम हो गया है. इस मामले में जहां चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करते हुए 4 पोलिंग अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया हैं. वहीं अब कांग्रेस ने इसको मुद्दा बना लिया है.

Updated on: 02 Apr 2021, 01:24 PM

highlights

  • बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी में EVM मिलने पर बवाल
  • EC ने 4 पोलिंग अधिकारियों को सस्पेंड किया
  • कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला

नई दिल्ली:

असम चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में EVM मिलने पर अब राजनीतिक पारा गरम हो गया है. इस मामले में जहां चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करते हुए 4 पोलिंग अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया हैं. वहीं अब विपक्ष ने इसको मुद्दा बना लिया है. इस मामले में राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राहुल गांधी ने इस मामले में आज एक ट्वीट करके बीजेपी पर हमला बोला है. राहुल ने अपने ट्वीट में एक बार फिर से ईवीएम (EVM) पर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'EC की गाड़ी ख़राब, भाजपा की नीयत ख़राब, लोकतंत्र की हालत ख़राब!'

उन्होंने इस ट्वीट में #EVMs का जिक्र किया है. राहुल गांधी का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. इस मामले में कुछ यूजर्स जहां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं. तो वहीं कुछ यूजर्स राहुल गांधी से बंगाल चुनाव में भी जोर लगाने को कह रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बंगाल और असम में पहले चरण के लिए मतदान, पीएम नरेंद्र मोदी ने वोटर्स से की खास अपील

 

 

प्रियंका ने भी हमला बोला

ये वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी एक्टिव हो गई है. कांग्रेस नेताओं ने EVM को लेकर चुनाव आयोग और मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि चुनाव आयोग  (Election Commission) को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए.

प्रियंका ने कहा कि 'हर बार जब ईवीएम किसी निजी गाड़ी में पकड़ी जाती है तो अप्रत्याशित रूप से उनमें यह चीजे होती हैं: 1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं. 2. वीडियो को सिर्फ एक घटना मान कर भ्रम के रूप में खारिज कर दिया जाता है. 3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो के जरिए पर्दाफाश किया.'

ये भी पढ़ें- यूपी से लेकर एमपी, असम से केरल; चुनाव आते ही राहुल गांधी ने मंदिर में टेका मत्था

ये है मामला

दरअसल असम (Assam Assembly Election 2021) में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटे बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया. वीडियो में कथित रूप से पथरकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल ( Krishnendu Paul) की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिख रही थी. वीडियो असम के पत्रकार अतनु भुयान ने ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने दावा किया था कि घटना के बाद 'पथरकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है'.