News Nation Logo

असम विधानसभा चुनाव पर थोड़ी देर में जारी होगी BJP उम्मीदवारों की लिस्ट

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण कुमार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वो असम विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Mar 2021, 06:29:15 PM
bjp manch

प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मंच तैयार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

Assam Assembly Election 2021 :  देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालाय में लगातार गहमा गहमी का माहौल बना हुआ है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण कुमार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वो असम विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकते हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. 

इसके पहले  गुरुवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में सबसे पहले असम कोर के साथ विधानसभाच चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा की गई थी. आपको बता दें कि इस चर्चा के दौरान पहले दो चरणों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. सूत्रों के हवाले से असम को लेकर बड़ी खबर है कि भाजपा और गठबंधन के दलों के बीच फार्मूला तय हो गया है. एजीपी 26 सीटों पर तो यूपीपी आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी बची 92 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. असम को लेकर गठबंधन का औपचारिक ऐलान शुक्रवार को हो सकता है.

यह भी पढ़ेंःटीएमसी कैंडिडेट लिस्ट : कटा 27 विधायकों का टिकट, अमित मित्रा भी नहीं लड़ेंगे चुनाव

तीन चरणों में होगा असम विधानसभा चुनाव
आपको बता दें कि असम में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा, पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है. 

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक जारी

अमित शाह के आवास पर हुई थी पश्चिम बंगाल के नेताओं की बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुरुवार सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की भी बैठक होगी. बुधवार देर रात बंगाल के सभी नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज बीजेपी पश्चिम बंगाल के लगभग 60 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है. पहले फेज में 30 सीटों पर मतदान हैं. सबकी निगाहें नंदीग्राम विधानसभा सीट पर है, जहां से ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में बीजेपी का रथी वहां कौन होगा इस पर निगाहें हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ममता के खिलाफ उतार सकती है. हालांकि यहां चुनाव दूसरे फेज में है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 06:17:11 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.