News Nation Logo
Banner

Assam Assembly Election Result 2021 Live: हेमंत बिस्वा शर्मा ने जलुकबारी सीट से 5वीं बार जीत हासिल की Live

आज यानि की रविवार को असम विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम आ रहे है. बता दें कि असम के 126 सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग हुई थी. 29 अप्रैल को आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाती हुई दिख रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 May 2021, 12:49:12 PM
assam 01

Assam Assembly Election Result 2021 (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

आज यानि की रविवार को असम विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम आ रहे है. बता दें कि असम के 126 सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग हुई थी. 29 अप्रैल को आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाती हुई दिख रही है. असम चुनाव में भाजपा और कांगेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. यूपीए गठबंधन सत्तारूढ़ एनडीए के करीब पहुंचता दिख रहा है. टाइम्स नाउ /एबीपी न्यूज-सी वोटर एग्जिट पोल के अनुसार, बहुमत हासिल करने में एनडीए को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि कांग्रेस उसके ठीक नजदीक पहुंचती हुई दिखती है. एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस के नेतृत्व में 10 पार्टियों के महाजोत को 48.8 प्रतिशत और एनडीए को 42.9 प्रतिशत और अन्य को 8.3 प्रतिशत वोट मिलने के आसार हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

हेमंत बिस्वा शर्मा ने असम के जलुकबारी सीट से जीत हासिल कर लिया हैं. इस सीट से वो 5वीं बार जीते हैं. उन्होंने 1,01,911 मतों से जीत दर्ज की है. उनका मुकाबला कांग्रेस के रोमेन चंद्रा बोरठाकुर से था.



 

अभी तक वोटों की काउंटिंग चल रही है.  यह स्पष्ट हुआ है कि असम में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी. जनता ने मजबूत कदम उठाया है.जनता के सहयोग की वजह से यह सब संभव हो रहा है: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल  

अभी तक वोटों की काउंटिंग चल रही है.  यह स्पष्ट हुआ है कि असम में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी. जनता ने मजबूत कदम उठाया है.जनता के सहयोग की वजह से यह सब संभव हो रहा है: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल  

भारतीय जनता पार्टी के नेता हेमंता बिस्वा सरमा जलुकबारी सीट से आगे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम विधानसभा चुनाव में 60 सीटों पर भाजपा, 26 सीटों पर कांग्रेस, 11 सीटों पर ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और 11 सीटों पर असम गण परिषद आगे चल रही है.

असम विधानसभा चुनाव में 62 सीटों पर भाजपा, 25 सीटों पर कांग्रेस और 11 सीटों पर ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी आगे चल रही है.


 


 

असम विधानसभा चुनाव में 54 सीटों पर भाजपा, 26 सीटों पर कांग्रेस, 10 सीटों पर ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और 10 सीटों पर असम गण परिषद आगे चल रही है.

हम सरकार बनाएंगे यह स्पष्ट है. जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है. अभी आखिरी गिनती तक इंतजार करना पड़ेगा. अभी ट्रेंड हमारे पक्ष में है: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल 


 

असम में विधानसभा चुनाव के रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

सुबह 10 बजे तक असम में 66 सीटों पर बीजेपी और 29 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है.

सुबह 10 बजे तक असम में 66 सीटों पर बीजेपी और 29 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है.

असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में एक सीट पर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट और दो सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

असम के मजुली सीट से सर्बानंद सोनोवाल पीछे चल रहे हैं.

मतगणना एजेंटों और मतगणना कर्मियों और मीडिया कर्मियों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. काउंटिंग हॉल में फेस शील्ड, मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई किट भी उपलब्ध हैं. मतगणना स्थल में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, फेस मास्क पहनना होगा और चेहरे को ढकना होगा.

असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नितिन खाडे ने कहा कि मतगणना 50 निर्वाचन जिलों (34 प्रशासनिक जिलों) में हो रही है और मतगणना केंद्रों और आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के तीन स्तर हैं.

8.40AM: असम में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है. बीजेपी 7 सीटों पर आगे है तो कांग्रेस 3 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

असम में कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है, वोटिंग जारी है.

असम विधानसभा चुनाव की मतगणना आज होगी. तस्वीरें गुवाहाटी के एक मतगणना केंद्र की हैं.


पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हुई.

इस चुनावी समर में कांग्रेस ने यूपीए का नेतृत्व किया और एनडीए ने राज्य में विकास का वादा किया. कांग्रेस ने सीएए का विरोध करते हुए राज्य में पांच गारंटी का वादा किया था और एनडीए ने अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर चुनावी लड़ाई लड़ी थी.

126 सदस्यीय असम विधानसभा में एक त्रिशंकु विधानसभा के आसार हैं जिसमें निर्दलीय और अन्य विधायक निर्णायक साबित हो सकते हैं.

सर्वे के मुताबिक राहुल गांधी के चाय बागान इलाके में आक्रामक होने के बावजूद यूपीए के नेतृत्व वाले महाजोत को लाभ नहीं मिलेगा, बल्कि वह अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराएगा, निचले असम इलाके में यूपीए में अधिकतम 23 सीटें और एनडीए को 11 सीटें मिलेंगी.

बोडो लैंड और चाय बागान इलाके में एनडीए को काफी फायदा होने के आसार हैं। सर्वे के मुताबिक एनडीए को बोडो लैंड में 10 सीटें और चाय बागान इलाके में 29 सीटें मिलने के आसार है। ये नतीजे साल 2016 के चुनाव के प्रदर्शन को दोहराने जैसा होगा।

First Published : 02 May 2021, 06:00:00 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.