logo-image

कांग्रेस को लेकर ओवैसी ने कह दी बड़ी बात, कहा-कैल्शियम का इंजेक्शन भी नहीं बचा सकता

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अब कांग्रेस को आईना दिखाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब इस कदर कमजोर हो चुकी है कि उसे कैल्शियम का इंजेक्शन देकर भी नहीं बचाया जा सकता.

Updated on: 07 Oct 2019, 07:43 AM

highlights

  • AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अब कांग्रेस को आईना दिखाया.
  • कहा- कैल्शियम का इंजेक्शन देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता.
  • कांग्रेस की दुर्दशा के लिए शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया.

मुंबई:

कांग्रेस के इससे ज्यादा दुर्दिन और क्या हो सकते हैं कि क्षेत्रीय पार्टियां तक उसे आंख दिखाने में लगी हुई हैं. खासकर जब महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की रणभेरियां बज चुकी हों, तब इस तरह के बयान कांग्रेस की साख के लिए अच्छे नहीं कहे जा सकते. इस कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अब कांग्रेस को आईना दिखाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब इस कदर कमजोर हो चुकी है कि उसे कैल्शियम का इंजेक्शन देकर भी नहीं बचाया जा सकता.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान के लिए मुसीबतें और बढ़ीं, आतंक पर झूठ बोलने की सजा मिलनी तय

राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया
जाहिर है ओवैसी ने यह बयान महाराष्ट्र में अपनी जमीन पक्की करने के लिए ही दिया है. शनिवार देर रात ओवसी 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'देश के राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है. अब उसे 'कैल्शियम का इंजेक्शन' देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता.' ओवैसी ने यह दावा भी किया कि कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओें ने महाराष्ट्र और हरियाणा के महत्वपूर्ण चुनावों को नजरअंदाज किया है.

यह भी पढ़ेंः भारत में नहीं इस बार फ्रांस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) करेंगे शस्त्र पूजा, जानें क्यों

महाराष्ट्र में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
गौरतलब है कि ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में प्रकाश आंबेडकर की पार्टी भारिपा बहुजन महासंघ और वंचित बहुजन अगाड़ी (VBA) के साथ गठबंधन किया था और एक सीट ही मिली. वहीं 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम ने दो सीटें जीतीं. ओवैसी को उम्मीद है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार उनकी पार्टी कमजोर विपक्ष के चलते मुस्लिमों के वोट हासिल कर बेहतर प्रदर्शन कर सकती है.