logo-image

अरविंद केजरीवाल की टीम में ये दो नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

केजरीवाल के कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की एंट्री तो तय है. इसके साथ ही दो नए चेहरे को केजरीवाल की टीम में जगह मिल सकती है.

Updated on: 12 Feb 2020, 03:53 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में लगातार तीसरी बार अरविंद केजरीवाल सरकार बनाने जा रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस को बैकफुट पर धकेलते हुए 16 फरवरी को केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट के साथ रामलीला मैदान में शपथ लेंगे. 62 सीट पर कब्जा करने वाले आम आदमी पार्टी के कौन-कौन से विधायक को मंत्री पद मिलने वाला है उसे लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है.

केजरीवाल के कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की एंट्री तो तय है. इसके साथ ही दो नए चेहरे को केजरीवाल की टीम में जगह मिल सकती है. सूत्रों की मानें तो राजेंद्र नगर से जीते राघव चड्ढा और कालकाजी से जीतीं आतिशी को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके साथ ही दिलीप पांडेय को भी कैबिनेट में जगह देने की बात हो रही है.

इसे भी पढ़ें:चुनाव में हार के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

बता दें कि आतिशी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम की हैं. इसलिए माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग आतिशी को दिया जा सकता है.

वहीं पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्डा पहली बार जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि उन्हें वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

और पढ़ें:AAP विधायक नरेश यादव को ठिकाने लगाने का षड्यंत्र 20 दिन पहले से रचा गया

बता दें कि पिछले सरकार में मनीष सिसोदिया, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्रपाल गौतम मंत्री थे.

11 फरवरी को वोटों को गिनती हुई. आप (AAP) ने 70 में से 62 सीटों पर कब्जा जमाया. वहीं बीजेपी के हिस्से 8 सीटें आईं. वहीं कांग्रेस दूसरी बार भी दिल्ली में अपना खाता नहीं खोल पाई.