logo-image
लोकसभा चुनाव

गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ BJP का दिल्ली को सबसे बड़ा तोहफा, केजरीवाल का BJP पर निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनावी मूड में आ गए हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

Updated on: 09 Jan 2020, 01:53 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनावों का ऐलान हो गया है. 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी तैयारियों में जुट गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनावी मूड में आ गए हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और पार्टी को जुमलों की पार्टी करार दिया. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, पहले वह यूपी में बिजली पानी फ्री करें, उसके बाद दिल्ली की बात करें. 

उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी और बीजेपी के मॉडल ऑफ गर्वनेंस में काफी फर्क है. इसकी तुलना उन्होंने नगर निगमों के स्कूलों और दिल्ली सरकार के स्कूलों से की. 

यह भी पढ़ें: मुश्‍किल समय से गुजर रहा है देश, शांति कायम करने का प्रयास होना चाहिए: CJI

दिल्ली में कूड़े को लेकर बीजेपी पर प्रहार

उन्होंने कहा, आप सभी जानते हैं कि किस तरह से बीजेपी ने दिल्ली को कूड़ा घर बना दिया था. जो कि पूरी दिल्ली के लिए शर्मनाक बात है. बीजेपी और नगर निगम ने पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया.

स्वच्छ भारत की बात करते हुए उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी का जो अपना अभियान था, स्वच्छ भारत अभियान उसे भी बीजेपी ने नगर निगम में ठीक से लागू नहीं किया.' उन्होने कहा, गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ बीजेपी का दिल्ली को सबसे बड़ा तोहफा है.

यह भी पढ़ें: मां की हत्या कर बेटे ने शव को टुकड़ों में बांट दिया, पूरी घटना जान दहल जाएगा दिल

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान MCD का रिपोर्ट कार्ड भी बताया और दावा किया कि एमसीडी सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार से भरा हुआ है. सीएम केजरीवल ने कहा 80-90% एमसीडी सार्वजनिक शौचालयों में बिजली, पानी, गार्ड या रखरखाव कर्मियों की कमी है और उनमें से अधिकांश बंद है,  जबकि, हमने DUSIB के माध्यम से 20,000 नए और अच्छी तरह से बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया. 

सीएम केजरीवाल ने कहा, पिछले 9 साल में MCD के 109 स्कूल बंद हो गए, वहीं दिल्ली सरकार ने पिछले 5 साल में 20,000 नए classroom बनाए. ईसी के साथ सीएम केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया.  उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, कोई ये नहीं चाहता कि दिल्ली की हाल एमसीडी और दिल्ली की पुलिस की तरह बन जाए. ऐसे में 8 फरवरी को जब लोग वोट डालने जाएं तो 'आप' सरकार के गर्वनेंस मॉडल को ध्यान में रख कर जाएं.