logo-image

अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे शपथ, यहां जानें समारोह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी.

Updated on: 15 Feb 2020, 11:44 PM

दिल्ली:

रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी. अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में रविवार को शपथ लेने जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि समारोह सुबह 10 बजे से शुरू होने वाला है और सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक इलाके में यातायात नियम लागू रहेंगे.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक चैनल के एक संवाददाता और एक कैमरामैन को कार्यक्रम कवर करने की इजाजत होगी. पुलिस ने शुक्रवार को यातायात प्रतिबंध के संबंध में परामर्श जारी किया है.

उन्होंने बताया कि रामलीला मैदान की ओर जाने वाली सभी सड़कें सीसीटीवी की निगरानी में हैं. मैदान के आस-पास और प्रवेश द्वारों पर ‘मेटल डिटेक्टर’ उपकरण लगाए गए हैं. यातायात परामर्श में कहा गया है कि रविवार को कारों को सिविक सेंटर और उसके पीछे पार्क करना होगा. वहीं बसों को माता सुंदरी मार्ग, पावर हाउस मार्ग, वेलोड्रोम मार्ग, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग और जरूरत के अनुसार राजघाट तथा समता स्थल में पार्क किया जा सकता है.

परामर्श में कहा गया है कि ओबी वैन जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रामलीला मैदान के सामने और पीछे, मैदान के द्वार संख्या दो और कमला मार्केट के आसपास पार्क किए जाएंगे. राजघाट चौक, दिल्ली गेट चौक, गुरु नानक चौक सहित कई अन्य मार्गों पर वाणिज्यिक वाहनों को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुल 70 सीटों में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है.