logo-image

केजरीवाल बोले, पंजाब में AAP आने के बाद दफ्तरों में लगेंगी भगत सिंह व अंबेडकर की तस्वीरें

सीएम अरविंद ने केजरीवाल आज रविवार को अमृतसर पहुंचे, यहां पर एक सभा संबोधित कर कहा कि बाबा साहब व भगत सिंह सभी शहीदों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Updated on: 30 Jan 2022, 12:29 PM

highlights

  • सीएम अरविंद केजरीवाल आज रविवार को अमृतसर में मौजूद हैं
  • कहा, सरकार बनी तो सरकारी दफ्तरों में सीएम की फोटो नहीं लगेगी

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज रविवार को अमृतसर में मौजूद हैं. केजरीवाल ने कहा कि यदि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सरकारी दफ्तरों में सीएम की फोटो नहीं लगेगी, बल्कि शहीद भगत सिंह व बाबा भीमराव अंबेडकर की तस्वीरें दफ्तरों में लगेंगी. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश को आज़ाद हुए 75 साल हो गए. आजादी बड़ी मुश्किल से मिली थी लेकिन धीरे धीरे उन शहीदों की कुर्बानी हम भूलते  जा रहे हैं , किसी की भी कुर्बानी को कम नही आंका जा सकता ,लेकिन दो शख्सियत बाबा साहब व भगत सिंह जी उन सब शहीदों का प्रतिनिधित्व करते है.

बाबा साहब बहुत गरीब घर मे जन्मे ,छुआ छूत का सामना किया, घर मे खाने को नहीं था, लेकिन वहां से निकल कर उस शख्स ने पीएचडी की दो डिग्री हासिल की. इसके साथ देश का संविधान लिखा. उन्होंने शिक्षा को बहुत महत्व दिया. भगत सिंह व बाबा साहब के रास्ते अलग थे लेकिन मंजिल एक थी. पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद   किसी नेता की फोटो नहीं लगाई जाएगी, बाबा साहब अम्बेडकर व शहीद ए आजम  भगत सिंह की तस्वीरें लगाई जाएंगी व उनकी दिखाई राह पर सरकार चलेगी.