logo-image

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया, ये बनेगी रणनीति

तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने संभावित कैबिनेट मंत्रियों को रात्रिभोज पर बुलाया है.

Updated on: 15 Feb 2020, 08:49 PM

नई दिल्ली:

तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के विकास के ‘रोडमैप’ पर चर्चा करने के लिए अपने संभावित कैबिनेट मंत्रियों को रात्रिभोज पर बुलाया है. पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल अपने संभावित मंत्रियों के साथ उन पहलों पर चर्चा करेंगे जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है. इस मौके पर आगामी महीनों में दिल्ली सरकार द्वारा किये जाने वाले कार्यों की सूची भी तैयार की जाएगी.

यह भी पढे़ंःAnti Caa रैली में बोले एक्टर सुशांत सिंह, इस देश में इंसान जलाए जा सकते हैं, लेकिन बस...

उन्होंने बताया कि बैठक में दिल्ली को एक वैश्विक शहर बनाने के मकसद से खाका तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा. केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं. आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीती हैं. कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही.

दिल्ली (Delhi) में प्रचंड बहुमत से जीतकर तीसरी बार सीएम की कुर्सी पर बैठने की तैयारी कर चुके आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) के Swearing-In Ceremony या शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सजाया गया है. बता दें कि जनता ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटें जीताकर तीसरी बार दिल्ली की कमान सौंप दी है. इसके पहले 2013 और 2015 में अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बन चुके हैं. 16 फरवरी को आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

यह भी पढे़ंःरणदीप सुरजेवाला बोले- मोदी सरकार को टेलीकॉम कंपनियों से वसूली में देरी के बदले क्या मिला?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने विस्तार के लिए पूरे देश में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने 'सकारात्मक राष्ट्रवाद' के साथ पार्टी के विस्तार पर चर्चा करने के लिये रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी राय ने कहा कि पार्टी पहले चरण में पंजाब समेत कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी नजरें टिकाए हुए है.