logo-image

अपर्णा के सिर पर नेताजी का हाथ... यूपी में दूर तक जाएगा संदेश

नेताजी मुलायम सिंह यादव भारतीय जनता पार्टी से संभावित उम्मीदवार और अपनी बहू को आशीर्वाद दे रहे हैं. जाहिर तौर पर सैफई से सहारनपुर तक यही संदेश जाएगा. खासकर यादव वोट बैंक पर इसका असर पड़ना तय है.

Updated on: 21 Jan 2022, 12:02 PM

highlights

  • लखनऊ लौटते ही अपर्णा पहुंची नेताजी से आशीर्वाद लेने
  • मुलायम सिंह यादव भी फोटो में सिर पर हाथ रखे हैं
  • अखिलेश ने कहा था नेताजी ने अपर्णा को समझाया था 

लखनऊ:

राजनीति में प्रतीकों का खासा महत्व होता है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर उनके आशीर्वाद लेती छोटी बहू अपर्णा यादव की यह फोटो बहुत दूर तक संदेश देकर जाएगी. विगत दिनों ही नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं अपर्णा का यह फोटो अखिलेश सिंह यादव के उस बयान को भी काटता है, जिसमें उन्होंने कहा था कि नेताजी ने अपर्णा को समझाने की बहुत कोशिश की थी. यानी इस एक फोटो से अपर्णा ने साफ कर दिया है कि नेताजी बीजेपी में उनके जाने से खफा नहीं है, बल्कि उनका आशीर्वाद भी उन्हें प्राप्त है. यहां यह भी नहीं भूलना नहीं चाहिए कि खुद मुलायम सिंह यादव भी कई बार लोकसभा में खुलेमन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं. 

सैफई से सहारनपुर तक संदेश
गौरतलब है कि कल ही सपा प्रमुख ने साफ किया था कि अपर्णा का बीजेपी में जाना समाजवादी पार्टी की विचारधारा का प्रसार है. ऐसे में यह फोटो किस विचारधारा का प्रचार करेगी यह साफ हो गया है. नेताजी मुलायम सिंह यादव भारतीय जनता पार्टी से संभावित उम्मीदवार और अपनी बहू को आशीर्वाद दे रहे हैं. जाहिर तौर पर सैफई से सहारनपुर तक यही संदेश जाएगा. खासकर यादव वोट बैंक पर इसका असर पड़ना तय है. अपर्णा भले परिवार पर चुप हैं लेकिन गुरुवार को ही बीजेपी में शामिल हुए प्रमोद गुप्ता भी सपा में नेताजी की स्थिति पर बहुत कुछ कह चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी फिर टॉप पर, दुनिया के 13 नेताओं में 71% रेटिंग के साथ नंबर वन

मोदी के फिर पीएम बनने की थी नेताजी ने कामना
गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले मुलायम सिंह यादव की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ भी एक फोटो सामने आई थी. यही नहीं, संघ कई मौकों पर मुलायम सिंह यादव की तारीफ कर चुका है. 2003 में भी संघ ने हिंदी और स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए मुलायम सिंह यादव की जमकर तारीफ की थी. सिर्फ संघ ने ही नेताजी की तारीफ नहीं की, बल्कि कई मौकों पर नेताजी भी खुलेमन से पीएम मोदी की तारीफ करते देखे गए. एक ही उदाहरण काफी है इसका. 2019 में लोकसभा के भीतर मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. जब नेताजी तारीफ कर रहे थे, तो उनके बगल में सोनिया गांधी बैठी थीं. मुलायम सिंह यादव ने तब यहां तक कह डाला था कि वह चाहते हैं मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें. ऐसे में अब अपर्णा को आशीर्वाद देती तयह फोटो एक खास संदेश वोटरों को देगी.