Andhra Pradesh Assembly Election 2024 Result : TDP, जनसेना और BJP की जोड़ी हो सकती है हिट, जगन सरकार की विदाई तय

Andhra Pradesh Assembly Election 2024 Result : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे कुछ देर में आपके सामने आने वाले हैं. आज साफ हो जाएगा कि क्या बीजेपी सत्ता में वापसी कर पाएगी या इंडिया अलायंस सभी को चौंका देगा. अभी तक के रुझानों के मुताबिक एनडीए को बढ़त मिल रही है

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Andhra Pradesh assembly election

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट( Photo Credit : News Nation)

Andhra Pradesh Assembly Election 2024 Result : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे कुछ देर में आपके सामने आने वाले हैं. आज साफ हो जाएगा कि क्या बीजेपी सत्ता में वापसी कर पाएगी या इंडिया अलायंस सभी को चौंका देगा. अभी तक के रुझानों के मुताबिक एनडीए को बढ़त मिल रही है जबकि इंडिया अलायंस काफी दूर है. रुझानों के आंकड़ों पर नजर डालें तो एनडीए 296 और इंडिया अलायंस 228 पर आगे चल रही है. इन सबके बीच आंध्र प्रदेश से बीजेपी के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. आंध्र प्रदेश में बीजेपी का टीडीपी के साथ गठबंधन है. वर्तमान में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, जिनका कार्यकाल 30 मई को पांच साल पुरे हो गए थे.

Advertisment

जगन मोहन सरकार की हो सकती है विदाई?

अब जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे ये तय माना जा रहा है कि जगन मोहन रेड्डी की विदाई हो सकती है. रुझानों के मुताबिक टीडीपी 130, जेएनपी 20, वाईएसआरसीपी 18, बीजेपी 7 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस को खाता खोलना भी मुश्किल लग रहा है. आपको बता दें कि राज्य में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी, पवन कल्याण की जनसेना पार्टी और बीजेपी सभी एक साथ चुनावी मैदान में हैं, यानी यहां एनडीए की सीधी टक्कर जगन रेड्डी की वाईएसआरसीपी से है.

ये भी पढ़ें- नॉर्थ ईस्ट में सेंध लगाने में कामयाब होगी बीजेपी, अब तक के रुझानों के आंकड़े हैं चौंकाने वाले

साल 2019 का कुछ ऐसा था रिजल्ट

आपको बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि तेलुगु देशम पार्टी ने 23 सीटों पर जीत दर्ज की थी. साथ ही पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने एक सीट से विधानसभा में एंट्री ली थी. वहीं कांग्रेस और बीजेपी अपना खाता भी नहीं खोल पाईं. हालांकि, इस बार जनसेना पार्टी, टीडीपी और बीजेपी का गठबंधन है. ऐसे में एक साथ आने से जगन सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई है.

Source(News Nation Bureau)

Andhra Pradesh Election Results Andhra Pradesh assembly election 2024 Andhra Pradesh assembly election
Advertisment