logo-image

अमित शाह गरजे, जिस पार्टी को नक्‍सलवाद में क्रांति दिखती है, वह छत्‍तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती

अमित शाह ने कहा, ‘रमन सिंह की सरकार ने पिछले 15 वर्षों में राज्‍य की सूरत बदलकर रख दी है. रमन सिंह की सरकार ने नक्‍सलियों पर भी लगाम लगाई है.

Updated on: 10 Nov 2018, 03:19 PM

रायपुर:

बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह ने रायपुर में विधानसभा चुनाव के लिए संकल्‍पपत्र (घोषणापत्र) जारी किया. इस मौके पर अमित शाह ने कहा, ‘रमन सिंह की सरकार ने पिछले 15 वर्षों में राज्‍य की सूरत बदलकर रख दी है. रमन सिंह की सरकार ने नक्‍सलियों पर भी लगाम लगाई है. छत्‍तीसगढ़ देश का पहला राज्‍य है, जहां स्‍किल डेवलपमेंट को लेकर कानून है.’ उन्‍होंने कहा, “जिस पार्टी को नक्‍सलवाद में क्रांति दिखाई पड़ती है, नक्‍सलवाद क्रांति का माध्‍यम दिखाई पड़ता है, वह पार्टी छत्‍तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती.”

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह ने कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठा बताया. रमन सिंह ने कहा, 10 साल यूपीए की सरकार रही पर डा स्‍वामीनाथन की सिफारिशें लागू नहीं की गई. हमने 80,00,000 मीट्रिक टन धान की खरीद की व्यवस्था की. हमने 2022 तक सभी के लिए आवास की घोषणा की है. उन्‍होंने कहा, हमारे घोषणापत्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दृष्‍टि झलक रही है.

रमन सिंह ने घोषणापत्र के महत्‍वपूर्ण बिंदु गिनाए:

  • महिलाओं को व्यापार के लिए ₹2,00,000 और महिला स्वयं सहायता समूह को ₹5,00,000 तक बिना ब्याज के ऋण देगी सरकार
  • हिंदी और छत्तीसगढ़ी भाषा के विकास के नया विश्वविद्यालय बनाया जाएगा
  • गरीबों के लिए ₹5,00,000 तक का इलाज फ्री होगा. छत्तीसगढ़ के हर परिवार के लिए ₹1,00,000 इलाज के लिए मिलेगा.