logo-image

सतना में कांग्रेस पर बरसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बोले-कांग्रेस ने 'राजमाता' पर जुल्म ढाए

सतना में सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर सिंधिया राजघराने की विजयाराजे सिंधिया (राजमाता) को लेकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजमाता पर बहुत सितम ढाए हैं.

Updated on: 15 Oct 2018, 05:01 PM

सतना:

सतना में सभा को संबोधित करते हुए  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर सिंधिया राजघराने की विजयाराजे सिंधिया (राजमाता) को लेकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजमाता पर बहुत सितम ढाए हैं. स्थानीय बीटीआई ग्राउंड में कमल शक्ति संवाद सम्मेलन में सोमवार को शाह ने कहा कि भाजपा 12 अक्टूबर से विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी वर्ष मना रही है. राजमाता जनसंघ और भाजपा के लिए मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में चप्पे चप्पे पर घूमी हैं और वह मातृ वात्सल्य का रूप रही हैं. उन पर कांग्रेस ने जुल्म ढाए हैं.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश से कांग्रेस को मूल समेत उखाड़कर फेंकने के लिए लड़ना है: अमित शाह

अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जो गुटबाजी से नहीं उबर पाए, वो राज्य के विकास का ढोंग कर रहे हैं.  एकजुट और एकमुख भाजपा के सामने कई मुख और कई गुटों में बंटी कांग्रेस न राज्य का और न ही यहां की जनता का भला कर सकती है. शाह ने आपातकाल की याद दिलाते हुए कहा, "राजमाता को आपातकाल के दौरान परेशान किया गया. कांग्रेस ने उन पर ढेर सारे सितम ढाए. उन्हें जेल तक भेजा गया.

यह भी पढ़ें: आज मध्य प्रदेश में माताओं और बहनों के दिल में घबराहट है : राहुल गांधी

शाह मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने रविवार को होशंगाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया, और उसके बाद भोपाल में पार्टी नेताओं से एक-एक कर चर्चा की.वह सोमवार सुबह से नेताओं से संवाद करते रहे, और उसके बाद सतना के लिए रवाना हुए. 

डिंडौरी में आदिवासियों को रिझाया

वहीं, डिंडौरी में शाह ने कहा कि पिछले 15 साल से बीजेपी की सरकार ने आदिवासियों की भलाई के काम करने की कोई कसर नहीं छोड़ी. केंद्र सरकार ने भी आदिवासियों की भलाई में काम किया. पीएम ने नरेंद्र मोदी की सरकार ने वादा किया था जो पूरा किया. कांग्रेस ने 55 साल सरकार चलाई तो उसमें आदिवासी समाज का सहयोग किया था, लेकिन आज आदिवासी बीजेपी के साथ ही हैं. कांग्रेस की सरकार ने अलग से कोई मंत्रालय नहीं दिया, बीजेपी की सरकार ने आदिवासी मंत्रालय दिया.

18 हजार करोड़का फंड केंद्र ने आदिवासियों के लिए दिया है.आदिवासियों के लिए योजना लाई गई. हर ब्लाक के लिए 10 करोड़ रुपए दिया. एकलव्य विद्यालय खोलने के लिए पैसे दिए. आज आदिवासियों की हस्तकला के प्रोत्साहन दिया जा रहा है.आदिवासी की हस्तकला एयरपोर्ट पर लगाई जा रही है.

आय बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने रोजगार बढ़ाया है. 2003 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 818 करोड़ खर्च किया जाता था, बीजेपी ने 25 हजार 862 करोड़ रुपए खर्च किया. वन अधिकार कानून के लिए आदिवासियों को जमीन का मालिक बनाया. हर आदिवासि गांव को रोड से जोड़ा. कांग्रेस ने आदिवासियों को अंधेरे में रखा.आयुषमान भारत योजना का लाभ गरीबों को मिलेगा. 28 नंवबर को चुनाव होने हैं, फिर से बीजेपी की सरकार बनाएंगे. मोदी सरकार को फिर बनाना है.