logo-image

बंगाल में बोले अमित शाह- धूमधाम से होनी चाहिए दीदी की विदाई, क्योंकि... 

पश्चिम बंगाल में चार चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इस चार चरण की वोटिंग में सभी राजनीतिक पार्टियां खुद को जीत ओर अग्रसर बता रही हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 12 Apr 2021, 03:47 PM

highlights

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी में एक जनसभा को किया संबोधित
  • बंगाल में 4 चरणों में भाजपा 92 से ज्यादा सीटों के साथ लीड पर है : गृह मंत्री
  • अमित शाह बोले- दीदी ने जितना अन्याय उत्तर बंगाल पर किया है

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में चार चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इस चार चरण की वोटिंग में सभी राजनीतिक पार्टियां खुद को जीत ओर अग्रसर बता रही हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि दीदी 10 साल मुख्यमंत्री रही हैं. उनकी विदाई धूम-धाम से होनी चाहिए. बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बननी चाहिए. उत्तर बंगाल के साथ दीदी ने बहुत अन्याय किया है. माताओं-बहनों की जिम्मेदारी है कि दीदी का यहां खाता न खुल पाए.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि बंगाल में 4 चरणों में भाजपा 92 से ज्यादा सीटों के साथ लीड पर है. 5वें चरण के चुनाव में आप कृपा कर दीजिए, भाजपा की सरकार बनने का काम हो जाएगा. दीदी ने जितना अन्याय उत्तर बंगाल पर किया है उतना अन्याय किसी ने नहीं किया है. दीदी भाजपा वालों को बाहरी बोल रही हैं. अरे, दीदी आपके खिलाफ चुनाव हम नहीं लड़ रहे हैं, आपके खिलाफ चुनाव तो तेरे उत्तर बंगाल की माताएं, भाइयों, बहनों लड़ रहे हैं.

अमित शाह ने आगे कहा कि हाल ही में दीदी ने उत्तर बंगाल के कुछ लोगों को 'घेराव' सीआरपीएफ के लिए उकसाया. उसके उकसावे पर लोगों ने पीछा किया, जिससे हाथापाई हुई, जिससे 4 युवकों की मौत हो गई. इन मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है, दीदी? हमने सरकार बनाते ही उत्तर बंगाल में एक एम्स स्थापित करने का निर्णय लिया है. हम सिलीगुड़ी में एक आईटी पार्क और उत्तर बंगाल में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय भी बनाएंगे.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक ओर मोदी जी आपका भला चाहते हैं, दूसरी ओर दीदी भाइपो का भला चाहती हैं. आप बताइए, भाइपो को मुख्यमंत्री बनाना जरूरी है या बंगाल के युवाओं को रोजगार देना जरूरी है. दीदी को आपके रोजगार की चिंता नहीं है, भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने की चिंता है.