logo-image

अमित शाह बोले- 5 साल से आंदोलन मुक्त हो गया असम

Assembly Election : देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को असम के दिसपुर में एक जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 31 Mar 2021, 04:38 PM

नई दिल्ली:

Assembly Election : देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को असम के दिसपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि क्या आतंकवाद और विकास एक ही जगह पर हो सकते हैं? पिछले कुछ वर्षों में भाजपा सरकार ने असम में शांति और विकास लाया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने पांच साल भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया. एक पारदर्शी सरकार चली. आज हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं. पांच साल से असम आंदोलन से मुक्त हो गया है. इसका कारण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का मंत्र है.

उन्होंने आगे कहा कि हमने असम के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं. ब्रह्मपुत्र पर बोगिबिल और भूपेन हजारिका सेतु जैसे 6 ब्रिज बनाए गए हैं. असम का फर्टिलाइजर का जो कारखाना बंद पड़ा है. वो भी एक साल के अंदर चलाकर, भारत सरकार के सहयोग से यहां रोजगार देंगे. हम हर गांव में बैंकिंग सुविधाएं लाएंगे. 2038 में गुवाहाटी एशियाई खेलों की मेजबानी करेगा, जो खेलों का केंद्र बन जाएगा.

नंदीग्राम में गरजे अमित शाह, कहा- शुभेंदु ममता को बड़े अंतर से हराएंगे

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो किया, जहां शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है. रोड शो के दौरान शाह ने नंदीग्राम में कहा कि शुभेंदु ममता बनर्जी को बड़े अंतर से हराएंगे. शाह ने अधिकारी के साथ बेथुरिया और रायपारा के बीच सड़क के किनारे बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया. रोड शो के दौरान 'जय श्री राम' के नारे गूंजते रहे. शाह और अधिकारी जिस वाहन पर खड़े थे, उस पर लगे पोस्टरों में लिखा था, 'बांग्लाय एबार असोल पोरिबोर्तन'.

उसी समय ममता बनर्जी ने भी चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार का यह आखिरी दिन था. शाह ने कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट हो गया है कि नंदीग्राम में कौन जीतने वाला है. उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में हर जगह भाजपा है! मुझे भरोसा है कि नंदीग्राम बंगाल में पोरिबोर्तन (परिवर्तन) का एपिक सेंटर बन जाएगा. नंदीग्राम की सड़कों पर उमड़ी भीड़ वाली इन तस्वीरों को देखें.