News Nation Logo

अमित शाह बोले,  राहुल गांधी का असम दौरा पिकनिक से ज्यादा कुछ नहीं, क्योंकि...

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को असम के उदलगुरी को जनसभा को संबोधित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Mar 2021, 11:52:19 PM
amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • अमित शाह ने असम के उदलगुरी को जनसभा को संबोधित किया
  • असम में भय, आतंक, हत्या की राजनीति बंद हो गई: गृह मंत्री
  • हम चाहते हैं कि बोडो क्षेत्र में शांति हो, विकास हो : शाह

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को असम के उदलगुरी को जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2016 के चुनाव में हमने कहा था कि हम असम में से आतंकवाद को खत्म कर देंगे, आंदोलन को खत्म कर देंगे, कर्फ्यू की राजनीति को खत्म कर देंगे. आज बोडो समझौता हो गया है. असम में भय, आतंक, हत्या की राजनीति बंद हो गई है और गरीब के विकास की राजनीति शुरू हुई है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि बोडो क्षेत्र में शांति हो, विकास हो. यहां का युवा हथियार पकड़ने की जगह, हाथ में कंप्यूटर पकड़कर विश्व के युवा के साथ प्रतिस्पर्धा करे. बोडो लैंड का युवा हैंड ग्रेनेड पकड़ने की जगह मशीनों को पकड़कर देश के विकास में योगदान दे. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी जी का असम दौरा पिकनिक से ज्यादा कुछ नहीं होता. वो श्रमिकों की बात करते हैं तो मुझे हंसी आती है. 4-4 पीढ़ी तक जिन्होंने शासन किया हो, लेकिन चाय बगानों के श्रमिकों के लिए कुछ न किया हो, तो वो अब क्या करेंगे.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि उदलगिरी रेलवे स्टेशन (Udalgiri Railway station) को आधुनिक बनाया गया है. 39,000 महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिले हैं. बोडो समझौते के तहत, हमने एक Aayog का गठन किया है जो समुदाय द्वारा मांग की गई थी. हथियार त्यागने के बाद 2,000 से अधिक विद्रोही मुख्यधारा में लौट आए हैं. हमने बांग्लादेश के साथ भूमि सीमा समझौता भी किया है. हमने कार्बी आंगलोंग के साथ एक समझौते की तैयारी भी की है.

अमित शाह ने आगे कहा कि असम अब विकास के रास्ते पर चल पड़ा है, मगर बदरुद्दीन जैसे लोग जो शांति नहीं चाहते हैं, घुसपैठ कराना चाहते हैं, अतिक्रमण करना चाहते हैं, उन्हें रोकने का काम कांग्रेस नहीं कर सकती. घुसपैठ और आतंकवाद को सिर्फ भाजपा रोक कर सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Mar 2021, 04:41:43 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो