News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

राफेल की पूजा को कांग्रेस ने बताया तमाशा तो अमित शाह ने दिया ये जवाब

राफेल को लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा के भिवानी में कांग्रेस को निशाना साधा है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Oct 2019, 04:20:02 PM
गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली:  

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव चरम पर है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने कहा, पहले हरियाणा में विशेष जातियों के लिए सरकारें बनती थीं. एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी वो दूसरी जाति का काम करती थी. मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है.

यह भी पढ़ेंःपरिणीति चोपड़ा ने शेयर की तस्वीर, कहा- जल्द शुरू होगी #SainaNehwalBiopic की शूटिंग

अमित शाह ने आगे कहा, कांग्रेस और अन्य परिवारवादी पार्टियों ने देश के लोकतंत्र को झकझोर कर इसमें दीमक लगाने का काम किया है. जो बड़ा नेता है, केवल उसी के परिवारजन को मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक बनने का अधिकार है क्या?. कांग्रेस में गांधी परिवार के अलावा कोई और अध्यक्ष बन सकता है क्या?.

उन्होंने आगे कहा, खड़गे साहब ने कहा कि राफेल की शस्त्र पूजा का तमाशा करने की क्या जरूरत थी. आप बताओ विजयादशमी के दिन दुश्मन पर विजय प्राप्त करने के लिए शस्त्र पूजा करनी चाहिए या नहीं?. इसमें इनका दोष नहीं है इनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं.

यह भी पढ़ेंःओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का दिवाली तोहफा, कल से सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो लोन की EMI

गृह मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी 370 हटाने का विरोध कर रही है. मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि अभी तो आप छुट्टी मनाने विदेश गए हैं, लेकिन जब आप हरियाणा आए तो यहां की जनता को बताएं कि आप 370 को हटाने के पक्ष में हैं या नहीं. 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस सरकार में पांच साल के अंदर हरियाणा को 22,914 करोड़ रुपये भेजा गया. हरियाणा के विकास के लिए भाजपा सरकार ने 57,323 करोड़ रुपये देने का काम किया है.

उन्होंने कहा, पहले हरियाणा में चौटाला आते थे तो गुंडई आती थी और हुड्डा आते थे तो किसानों की जमीन बिल्डरों को दे देते थे. आपने मनोहर लाल की और मोदी की सरकार बनाई तो न गुंडई आई न भ्रष्टाचार आया, आया तो केवल विकास आया. हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब धान और चावल पूरा नहीं खरीदा जाता था, लेकिन जब मनोहर लाल जी की सरकार आई तो धान, मक्का, आलू, टमाटर, बाजरा और गन्ने का समर्थन मूल्य देने के साथ साथ किसानों की भलाई के लिए ढेर सारे कार्य किए.

यह भी पढ़ेंःचीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस तारीख को करेंगे भारत का दौरा, PM मोदी से करेंगे मुलाकात

अमित शाह ने आगे कहा, नरेंद्र मोदी दुनिया में जहां जाते हैं, वहां हजारों-लाखों लोग स्वागत में खड़े रहते हैं. नरेंद्र मोदी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी जी का नहीं है, भाजपा का नहीं है, वो सम्मान भारत की सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है. यहां लोहारू में 48 वर्ष के बाद पहली बार कपास की बुवाई के लिए नहर से पानी देने का काम भाजपा की सरकार ने किया. भिवानी में मेडिकल कॉलेज खोलने की शुरुआत की, पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला, 76 गांव में 11 स्टेडियम और 15 स्वर्ण जयंती नर्सरी बनाने का काम मनोहर सरकार ने किया.

उन्होंने आगे कहा, भाजपा सरकार बनने से 69 साल पहले हरियाणा में माताओं-बहनों की रक्षा के लिए मात्र 2 महिला पुलिस थाने थे, लेकिन अब भाजपा सरकार में 31 महिला पुलिस थाने पांच साल में बनाए गए हैं. मोदी जी ने 5 साल के अंदर देश से भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को खत्म और देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है. अगले 5 साल के अंदर भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने की दिशा में मोदी जी आगे बढ़ रहे हैं और इसमें हरियाणा की महत्वपूर्ण भूमिका है.

First Published : 09 Oct 2019, 04:20:02 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.