logo-image

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी बोले- अमित शाह और BSF के DG को इस्तीफा देना चाहिए

West Bengal Assembly Election : देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पार्टियों के दिग्गज नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पश्चिम बंगाल में गुरुवार को होने वाले दूसरे चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी.

Updated on: 31 Mar 2021, 06:04 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पार्टियों के दिग्गज नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पश्चिम बंगाल में गुरुवार को होने वाले दूसरे चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी. मतदान से ठीक एक दिन पहले ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ( TMC MP Abhishek Banerjee ) ने भाजपा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीएसएफ के डीजी को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.  

TMC के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने हमेशा घुसपैठियों शब्द का इस्तेमाल किया है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है जब बीएसएफ अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रखवाली कर रहा है और यह अमित शाह के मंत्रालय में आता है. इसके लिए अमित शाह और बीएसएफ के डीजी को इस्तीफा दे देना चाहिए.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हर साल पश्चिम बंगाल केंद्र सरकार को 75,000 करोड़ रुपये भेजता है, लेकिन जब वे अम्फन राहत के लिए 1,000 करोड़ रुपये भेजते हैं, तो भाजपा नेताओं का कहना है कि यह मोदी की ओर से भेजा गया है. यह हमारा पैसा है, भाजपा नेताओं के पिता का नहीं.

ममता के खत पर BJP का वार- पहले प्रयास में क्या हुआ था, कोई यहां गिरा तो... 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि सब कुछ लुटाकर होश में आए तो क्या? अब अपने कुशासन को छिपाने के लिए सबको एकजुट कर रही है, लेकिन ममता बनर्जी द्वारा इससे पहले भी ये प्रयास किया गया था, लेकिन क्या हुआ दिल के दुकड़े हजार हुए. कोई यहां गिरा तो कोई वहां गिरा... उन्होंने कहा कि ये पहले से हार की हताशा निकाल रही है. अब उनके भ्रष्टाचार की कौन रक्षा करेगा, लेकिन जनता ने मन बना लिया है. ममता बनर्जी की विदाई की आवाज सुनाई दे रही है.

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक और एमके स्टालिन को खत लिखा है. उन्होंने खत में लिखा है कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि अब समय आ गया है जब बीजेपी के लोकतंत्र और संविधान पर हमलों के खिलाफ एक हुआ जाए. गौरतलब है कि नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है और इसी नैरेटिव को चैलेंज करने को सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ने पहुंची हैं.